Royal Enfield रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की नई Guerrilla 450, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

By अंकित सिंह | Jul 17, 2024

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसकी कीमतें ₹ 2.39 लाख से शुरू होती हैं और ₹ 2.54 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। हिमालयन के बाद शेरपा 450 प्लेटफॉर्म पर आधारित यह दूसरा मॉडल है। गुरिल्ला 450 एक बेटर रोडस्टर है, जिसमें एक स्ट्रिप्ड रेट्रो डिज़ाइन और कुछ दिलचस्प रंग विकल्प हैं। ऑफर पर तीन वेरिएंट होंगे - फ्लैश, डैश और एनालॉग। फ्लैश वेरिएंट को दो रंगों ब्रावा ब्लू और येलो रिबन में पेश किया जाएगा। डैश वैरिएंट के दो रंग होंगे - गोल्ड डिप और प्लाया बैक। अंत में, एनालॉग वेरिएंट को फिर से दो रंगों - स्मोक और प्लाया ब्लैक में पेश किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: 7 अगस्त को हटेगा Tata Curvv से पर्दा, क्या एक साथ डीजल और ईवी मॉडल?


गुरिल्ला का डिज़ाइन एक रेट्रो रोडस्टर जैसा है, जो गोल एलईडी हेडलाइट, टियर-ड्रॉप आकार के ईंधन टैंक, न्यूनतम बॉडी वर्क, कम सीट और आरामदायक सवारी रुख के साथ पूरा होता है। इसके पीछे का विचार एक मज़ेदार मोटरसाइकिल पेश करने का है जो गैरेज में एकमात्र मोटरसाइकिल के रूप में काम कर सकती है, जिसे दैनिक रूप से चलाया जा सकता है। गुरिल्ला 450 में समान 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो 8,000 आरपीएम पर 39.47 बीएचपी के साथ-साथ 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। 


इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जिसमें स्लिप और असिस्ट क्लच मिलता है। ऑफर पर राइड-बाय-वायर सिस्टम भी है। मोटरसाइकिल एक स्टील ट्यूबलर फ्रेम का उपयोग करती है जो इंजन को एक तनावग्रस्त सदस्य के रूप में उपयोग करती है। गुरिल्ला में आगे की तरफ 140 मिमी की यात्रा के साथ 43 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 150 मिमी की यात्रा के साथ एक लिंकेज प्रकार का मोनोशॉक मिलता है। बाइक के दोनों सिरों पर अलॉय व्हील हैं, सामने 120/70-17 यूनिट और पीछे 160/60-17 यूनिट है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन पिस्टन कैलिपर के साथ 310 मिमी डिस्क और पीछे 270 मिमी डिस्क है। 

 

इसे भी पढ़ें: गुड न्यूज! हाइब्रिड कारों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 3 लाख तक कम हो सकते हैं दाम


मोटरसाइकिल का वजन 185 किलोग्राम (कर्ब वेट) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 169 मिमी और सुलभ सीट की ऊंचाई 780 मिमी है। इसका मतलब यह है कि मोटरसाइकिल को शहरी वातावरण में प्रबंधित करना काफी आसान होना चाहिए। उपकरण के संदर्भ में, मोटरसाइकिल को शीर्ष दो वेरिएंट में समान 4 इंच की गोलाकार टीएफटी स्क्रीन मिलती है, जिसमें एकीकृत Google मानचित्र और मीडिया नियंत्रण होते हैं। फिर, यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ पूर्ण एलईडी लाइटिंग है। 

 

बेस वेरिएंट में डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जो आरई के 650 सीसी मॉडल और वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन पॉड पर देखा जाता है। मोटरसाइकिल की बुकिंग आज से शुरू हो रही है और डिलीवरी अगस्त 2024 में शुरू होगी। यह ट्रायम्फ स्पीड 400, हीरो मावरिक 440, हार्ले-डेविडसन X440, बजाज डोमिनार, बजाज पल्सर NS400Z और यहां तक ​​कि KTM 390 Duke जैसे स्थापित मॉडलों के मुकाबले होगी। 

प्रमुख खबरें

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध