Royal Enfield के दीवानों के लिए आ गया Guerrilla 450, जबरदस्त फीचर

By विंध्यवासिनी सिंह | Aug 28, 2024

बुलेट पर भला किसका दिल नहीं आता होगा! बुलेट की सवारी लोगों के लिए हमेशा शान की सवारी रही है और यही कारण है कि, तमाम बाइक कंपनियों और उसके मॉडल आते गए लेकिन बुलेट का स्थान हमेशा ही लोगों के मन में बना रहा।

  

देखा जाए तो बुलेट बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपने आप को समय के साथ जबरदस्त ढंग से अपग्रेड भी किया है। इसमें कोई शक नहीं है कि आज बाजार में एक से बढ़कर एक बाइक है और वह लोगों को पसंद भी आ रही है, लेकिन अपना रॉयल एनफील्ड किसी से कम है क्या? अब गोरिल्ला 450 को ही ले लीजिए इसमें जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं जो किसी को भी भा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: स्मार्ट लुक और एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हीरो की यह शानदार बाइक, जानें कितनी है कीमत

450 सीसी सेगमेंट में गोरिल्ला बाइक को लांच कर दिया गया है, आपको बता दें कि यह प्रीमियम रोडस्टर बाइक है जिसमें ना केवल बेहतरीन इंजन बल्कि बेहतरीन टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है। इसमें आप रोज की जरूरत के साथ-साथ लंबी दूरी तक भी अपना सफर तय कर सकते हैं। 452 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर कूल्ड 4 वाल्व इंजन है, जिससे इस बाइक को 40.02ps की पावर और 40 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

  

इस बाइक में जाहिर तौर पर इलेक्ट्रिक स्टार्ट भी है और इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन भी मौजूद है। खास बात यह है कि 1440 MM का व्हील बेस है और इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 169 MM है। बाइक की लंबाई लगभग 2090 MM है और चौड़ाई 833 MM है। वहीं इसकी हाइट को 1125 MM तक रखा गया है। खास बात यह भी है कि इसमें 11 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है जो लंबी दूरी तक आपको अच्छा खासा सपोर्ट करता है। 


अगर इस बाइक के फीचर की बात करें तो 17 इंच के टायर के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मौजूद है और वही इसमें एबीएस सिस्टम भी है अर्थात बाइक की ब्रेकिंग पर आपको किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने वाली। अन्य फीचर्स की बात करें तो टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, एलइडी लाइट, 4 इंच राउंड टीएफटी डिस्पले, फोन कनेक्टिविटी, मैप नेविगेशन, मीडिया कंट्रोल है। 


ब्रावा, ब्लू, येलो रिबन गोल्डी डीप, प्लाया ब्लैक, स्मोक जैसे तमाम रंगों के विकल्प भी इसमें मौजूद है। अगर कीमत की बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 2.39 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2.54 लाख रुपए रखी गई है। 


हालांकि बुलेट चलाने वाले कीमतों के पीछे बहुत ज्यादा नहीं जाते हैं, लेकिन यह बुलेट की दृष्टि से देखा जाए तो एक तरह से बजट में शानदार परफॉर्मेंस देने के लिए बाइक तैयार है। 


- विंध्यवासिनी सिंह

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी