Rohit Sharma In T20: टी20 खेलते रहेंगे रोहित शर्मा, संन्यास के सवाल पर कहा- IPL के बाद सोचूंगा

By अंकित सिंह | Jan 09, 2023

टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव से गुजर रही है। इस बात की सबसे ज्यादा चर्चा है कि क्रिकेट के T20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा का करियर अब लगभग समाप्त हो चुका है। हालांकि, आज इस पर रोहित शर्मा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा है कि अभी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट कहा है इस मामले को लेकर आईपीएल के बाद ही कोई विचार करूंगा। दरअसल, माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में बीसीसीआई द्वारा 2024 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए तैयारी कर रही है। यही कारण है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को लेकर टी-20 में संशय की स्थिति लगातार बरकरार है। 

 

इसे भी पढ़ें: IND vs SL: वनडे सीरीज शुरू होने से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए टीम से बाहर


2024 का टी20 विश्वकप वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त विश्राम देने की जरूरत है। मेरे साथ भी यही स्थिति है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने है। इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा। मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है। आपोक बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 श्रृंखला के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी लोकेश राहुल को छोटे प्रारूप की टीम में शामिल नहीं किया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: BCCI Selection Panel: चेतन शर्मा फिर बने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य चयनकर्ता, नई कमेटी का ऐलान


इससे पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि अगले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम तैयार की जा रही है और ऐसे में युवा खिलाड़ियों को अनुभव दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि ये युवा खिलाड़ी काफी हुनरमंद हैं लेकिन सीख रहे हैं। यह आसान नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीखना आसान नहीं होता। हमें इनके साथ संयम से काम लेना होगा। उन्होंने कहा कि टीम अगले टी20 विश्व कप के लिये तैयार की जा रही है। उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के लिये इस प्रारूप में दरवाजे बंद होने का संकेत देते हुए कहा कि युवाओं के साथ संयम से काम लेने की जरूरत है और टीम प्रबंधन को चाहिये कि उनका साथ देता रहे।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार