आरजी कर अस्पताल की घटना ‘भयावह’, महिलाओं को सुरक्षित कामकाजी वातावरण की जरूरत: किरण राव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 28, 2024

भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों में भेजने के लिए चुनी गई फिल्म “लापता लेडीज” की निर्देशक किरण राव ने कहा है कि वह आरजी कर अस्पताल मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों के साथ दृढ़ता से खड़ी हैं।

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसे लेकर कोलकाता समेत देशभर में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए थे।

राव ने शुक्रवार को यहां ‘लेडीज स्टडी ग्रुप ऑफ द इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ के कार्यक्रम से इतर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि नौ अगस्त को हुई वह घटना “खेदजनक एवं भयावह” है।

उन्होंने कहा, “मैं उन सभी महिलाओं और लोगों के साथ खड़ी हूं, जो कोलकाता की सड़कों पर उतरे, महिलाओं के लिए सुरक्षित कामकाजी परिस्थितियों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और अपनी आवाज उठाई।”

उन्होंने कहा, “छात्र, चिकित्सक और समाज के सभी लोग एकजुटता से खड़े हुए और विरोध प्रदर्शन किया। मैं उनके साथ हूं।” भारत की ओर से “लापता लेडीज” को आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कारों में भेजने के लिए चुने जाने पर राव ने कहा कि फिल्म का चयन ही अपने आप में एक पुरस्कार है। इस वर्ष एक मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म में एक ही ट्रेन से लापता हुईं दो दुल्हनों की कहानी दिखाई गई है।

प्रमुख खबरें

Puja Path Tips: मंदिर में दर्शन करने के बाद कहीं आप भी तो नहीं बजाते घंटी, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

UNGA में नेतन्याहू के हाथों में दिखा 2 मैप, डिकोड करने में लगी दुनिया, क्या फिलिस्तीन का नामो-निशान नहीं रहेगा?

गिरिराज सिंह को पाकिस्तान के नंबर से मिली धमकी, सांसद प्रतिनिधि को आया कॉल, केंद्रीय मंत्री बोले- मैं डरने वाला नहीं

Yes Milord: गुजरात सरकार पर कमेंट हटाने से SC का इनकार, घरेलू हिंसा एक्ट पर ऐतिहासिक फैसला, जानें कोर्ट में इस हफ्ते क्या हुआ?