रेखा इस शख्स से करती थीं पागलों की तरह प्यार, लेकिन ये अमिताभ बच्चन नहीं है, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी की कहानी

By रेनू तिवारी | Jul 27, 2024

बात जब रेखा की होती है तो सीक्रेट की कहानियां अपने आप सुनाई देने लगती है। कहते हैं रेखा तो सीधी होती है लेकिन रेखा की जिंदगी काफी टेढ़ी मेंढ़ी रही हैं। करियर की शुरुआत से ही उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया है लेककिन रेखा के प्यार की चर्चा जब भी होती है तो पहना नाम अमिताभ बच्चन का आता है। कहते हैं कि अमिताभ बच्चन और रेखा एक समय में एक दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे। प्यार ऐसा था कि अमिताभ बच्चन की शादीशुदा लाइफ भी संकट में आ गयी थी। लेकिन आज हम बात रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार की नहीं कर रहे हैं। रेखा के जीवन में एक शख्स ऐसा था जिसके बिना रेखा कोई निर्णय नहीं ले पाती थी। यह शख्स रेखा के जीवन का अभिन्न हिस्सा था। आइये जानते है वो कौन है?

 

इसे भी पढ़ें: कई प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में जाने के बाद Ranveer Singh ने Aditya Dhar के साथ नई फिल्म की घोषणा की


अपनी हिट फिल्मों और एक्टिंग स्किल्स के अलावा रेखा की लव लाइफ सबसे ज्यादा चर्चा में रही है। अब, स्टारडस्ट मैगजीन से अभिनेत्री की 'स्लैम बुक' एंट्री रेडिट पर फिर से सामने आई है और वायरल हो गई है। वायरल रेडिट पोस्ट में, 'स्लैम बुक' एंट्री में रेखा ने अपने पसंदीदा व्यक्ति के बारे में लिखा है, और प्रशंसकों को आश्चर्य हुआ कि यह अमिताभ बच्चन या मुकेश अग्रवाल नहीं हैं। वायरल 'स्लैम बुक' एंट्री में उनकी कमजोरी और उनके दुखों के बारे में भी बताया गया है।


रेखा के पसंदीदा व्यक्ति के बारे में, उन्होंने लिखा, "लता मंगेशकर। मैं उनके बिना क्या करती?" उन्होंने "अप्रत्याशित रूप से शूटिंग रद्द होने" को अपनी सबसे बड़ी खुशी बताया। अपने दुखों के लिए, उन्होंने लिखा, "जब आईने में मेरी कमर से नीचे तक 'फैलाव' दिखाई देता है।"

 

इसे भी पढ़ें: Mamta Kulkarni को 8 साल पुराने ड्रग्स केस में मिली बड़ी राहत, Bombay High Court के सामने सबूतो की रही कमी


उन्होंने लिखा कि उन्हें अप्रत्याशित माफ़ी सबसे ज़्यादा छू जाती है और उन्होंने "सच्चा स्नेह" को अपनी सबसे बड़ी ज़रूरत बताया। उसने अपना मूर्खतापूर्ण पक्ष प्रकट किया और स्वीकार किया कि वह अपने खाली समय में गुमनाम फोन कॉल करती है। उसने कहा कि वह सोफिया लॉरेन से सबसे अधिक प्रभावित है। प्रशंसकों ने वायरल 'स्लैम बुक' प्रविष्टि पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक टिप्पणी में लिखा था, "उत्तर उसके व्यक्तित्व के बहुत करीब हैं।"

 

एक अन्य ने टिप्पणी की, "वह बहुत प्यारी है।" एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, "यह मुझे अच्छे तरीके से थोड़ा भावुक कर देता है।" हाल ही में, ऐश्वर्या राय की प्रविष्टि भी रेडिट पर फिर से सामने आई, जिसमें उन्होंने "प्यार में होने" की भावना और "उस व्यक्ति से उत्तेजित होने" के बारे में बात की, जो मुझे अंधेरे में भी प्रकाश की ओर ले जाएगा। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि गरिमा और करुणा उन्हें प्रभावित करती है और वह लोगों को “सार्वजनिक रूप से अपनी गंदी चादरें धोने” की सराहना नहीं करती हैं।


रेखा को भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उन्होंने 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं। अभिनेत्री ने 2006 में बॉलीवुड छोड़ दिया, हालांकि, सदियां (2010) और सुपर नानी (2014) जैसी फिल्मों से वापसी की। हालांकि, तब से वह इंडस्ट्री से दूर हैं।


Stardust Magazine carried a slam book kind of feature for stars in the 70s upto early 2000. (If I remember correctly) Rekha’s entry
byu/sihayi inBollyBlindsNGossip

प्रमुख खबरें

Israel-Hezbollah में हो गया जंग का आगाज! दोनों ओर से हो रही ताबड़तोड़ गोलीबारी

प्यार की नौटंकी (व्यंग्य)

QUAD Summit: 21-23 सितंबर तक अमेरिका में होंगे पीएम मोदी, 3 दिवसीय दौरे में क्या-क्या खास

हाईकोर्ट ने सपा नेता और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी खारिज की