Rahul Gandhi के लेख को लेकर विहिप के महासचिव ने कहा, सभी दलों को हिंदुत्व को अपनाना चाहिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2023

 विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महासचिव मिलिंद परांडे ने रविवार को कहा कि सभी राजनीतिक दलों को हिंदुत्व को आधार के रूप में अपनाना चाहिए ताकि कोई विवाद न रहे। वह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक पोस्ट के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

सत्यम शिवम सुंदरम शीर्षक वाली इस पोस्ट में गांधी ने लिखा, “एक हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवनरूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं...निर्बल की रक्षा का कर्तव्य ही उसका धर्म है।”

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पदाधिकारी परांडे ने नागपुर में एक कार्यक्रम से इतर यह बात कही। परांडे ने कहा कि पूरी दुनिया को हिंदू विचार के करीब आकर इसे अपनाना होगा क्योंकि यह मानव जाति के लिए लाभदायक है।

उन्होंने कहा, “अगर ऐसा हो रहा है तो यह खुशी की बात है। अधिक से अधिक लोगों को (हिंदू विचार से) जुड़ना चाहिए। सभी राजनीतिक दलों को हिंदुत्व को अपने आधार के रूप में अपनाना चाहिए ताकि कोई विवाद न रहे।

उन्होंने कहा, उनके (राहुल गांधी) द्वारा कही गई कुछ बातें अच्छी हैं। यह एक अच्छी शुरुआत है। निश्चित रूप से, दुनिया हिंदू विचार की ओर आकर्षित होगी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी