बजट फोन की तलाश कर रहे हैं तो रियलमी लेकर आ गया है Narzo N61

By विंध्यवासिनी सिंह | Sep 03, 2024

इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जमाना स्मार्टफोन का जमाना है, और लगभग सभी के हाथों में स्मार्टफोन आजकल आम बात हो गई है, लेकिन इसके अलावा भी यह सच्चाई नजरअंदाज नहीं की जा सकती है कि, स्मार्टफोन का इस्तेमाल भी सबके लिए अलग-अलग है।

  

कुछ लोगों के लिए स्मार्टफोन सिर्फ इतनी ही काम आता है कि, उन्हें किसी को कॉल करना होता है, वीडियो कॉल करना होता है, व्हाट्सएप देखना होता है, फेसबुक जैसे कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक उनकी ज़रूरतें सीमित रहती हैं, तो वहीं कुछ लोगों का पूरा बिजनेस और वर्किंग शेड्यूल स्मार्टफोन के द्वारा संचालित किया जाता है।

  

ऐसे में स्मार्टफोन को लेकर अक्सर लोगों के मन में टिकाऊ, लम्बे समय तक चलने वाला और मजबूत होना एक अलग ही विषय रहता है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में है जो एक किफायती स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं, वह भी अच्छी गारंटी के साथ तो यह आपके लिए खुशखबरी की बात है। 


बता दें कि रियलमी ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम है Realme Narzo N61 


यह फोन मैटेलिक फ्रेम और और ArmorShell प्रोटेक्शन से लैस मार्केट में लॉन्च किया गया है और कहां जा रहा है कि यह फोन काफी मजबूत है। वहीं अगर इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Realme Narzo N61 स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें नीला और काला रंग शामिल है।

इसे भी पढ़ें: Tech Tips: Instagram पर कॉमेंट या पोस्ट कॉपी करने में दिक्कत? अपनाएं ये आसान तरीका  

इसके अलावा यह दो अलग-अलग रैम और स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ रहा है। 


बता दें कि 4GB प्लस 64GB और 6GB प्लस 128 GB के साथ यह फोन मार्केट में लॉन्च किया गया है। 


Realme Narzo N61 फोन के 4GB प्लस 64 जीबी वेरिएंट की कीमत की बात करें तो यह फोन मात्र 7,499 में मार्केट में उपलब्ध हो चुका है, तो वहीं 6GB प्लस 128 जीबी फोन के वेरिएंट की कीमत की बात करें तो यह भी फोन बहुत ज्यादा महंगा नहीं है मात्र 8,499 में इस फोन को भी आप आसानी से खरीद सकते हैं। 


इस फोन में अगर बात करते हैं तो इसे UNISOC T612 आक्टा-कोर प्रोसेसर चिपसेट के साथ लांच किया गया है तो वहीं इस एंड्राइड फोन पर आपको एंड्रॉयड 14 पर आधारित रियमली यूआई  प्लेटफॉर्म मिल रहा है। 


वही डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.74 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 1600 X 720 पिक्सल है फोन के रिफ्रेश रेट की बात करें तो 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सेंपलिंग रेट के साथ ही 560nits पिक ब्राइटनेस सपोर्ट फोन में दी जा रही है।

  

फोन के सबसे जरूरी पहलू कैमरे की बात करें तो इस फोन में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा रहा है जिससे आसानी से बेस्ट क्वालिटी का सेल्फी और वीडियो कॉल किया जा सकता है। 


फोन में 10 वाट का चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी है।


कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल 4G स्टैंडबाई,  Bluetooth 5.0 और 5GHz Wi-Fi तकनीक भी मिलती है, साथ ही 3.5mm हेडसेट जैक भी दिया जा रहा है। तो इंतजार किस बात का है फटाफट जाईये और इस फोन को आप अमेजॉन और और फ्लिपकार्ट और रियलमी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ आप इसे रिटेल स्टोर्स पर से भी आसानी से खरीद सकते हैं। 


- विंध्यवासिनी सिंह

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी