कोलकाता में चिकित्सक से बलात्कार व्यापक स्तर पर सांस्कृतिक पतन का परिणाम: भागवत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 12, 2024

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कोलकाता के सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक कनिष्ठ चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना पर ‘‘परदा डालने के प्रयासों’’ की शनिवार को निंदा की।

भागवत ने नागपुर में वार्षिक विजया दशमी उत्सव में आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं समाज में बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक पतन और भ्रष्टाचार का परिणाम हैं। उन्होंने भारत की पुरानी परंपराओं का हवाला देते हुए कहा, ‘‘जब द्रौपदी के चीर को छुआ गया तो महाभारत हुआ और जब सीता का अपहरण हुआ तो रामायण हुई।’’

भागवत ने कहा, ‘‘कोलकाता के आर जी कर अस्पताल में जो हुआ वह एक शर्मनाक घटना है और हम सभी का अपमान है।’’ आरएसएस प्रमुख ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस घटना को छुपाने और अपराधियों को बचाने की कोशिश की गई। भागवत ने कहा, ‘‘अपराध, राजनीति और जहरीली संस्कृति का गठजोड़ हमें बर्बाद कर रहा है।

प्रमुख खबरें

Cleaning Hacks: सफेद कपड़ों की चमक हमेशा रहेगी बरकरार, आप भी अपनाएं क्लीनिंग के आसान हैक्स

Alia Bhatt के फैन निकले Joseph Gordon Levitt, अभिनेत्री की इस फिल्म को बताया एक नंबर

कोलकाता में चिकित्सक से बलात्कार व्यापक स्तर पर सांस्कृतिक पतन का परिणाम: भागवत

Weekly Love Horoscope 14 to 20 October 2024: इन राशियों के रिश्ते में आएगी चमक! तुला राशि वाले जल्दबाजी न करें, प्रेमी जोड़ों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा?