Punjab में फिरौती रैकेट का पर्दाफाश, Police के हत्थे चढ़े Lawrence Bishnoi Gang के दो गुर्गे

By अंकित सिंह | Sep 13, 2023

पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने मंगलवार को इसके दो प्रमुख गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने कहा कि उनके कब्जे से दो.32 बोर पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस मिले। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान चंडीगढ़ के सेक्टर 26 के तरलोचन सिंह उर्फ ​​राहुल चीमा और हरियाणा के झज्जर जिले के गांव बुपनिया के हरीश उर्फ ​​हैरी उर्फ ​​बाबा के रूप में हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: चुपचाप अकेले में Porn Films देखना गैरकानूनी नहीं है, Kerala High Court का आया बड़ा फैसला


एआईजी एसएसओसी एसएएस नगर अश्वनी कपूर ने कहा, "उन्हें खुफिया जानकारी मिली है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्य पंजाब और आसपास के राज्यों के व्यापारियों और प्रभावशाली व्यक्तियों से जबरन वसूली करने के लिए धमकी भरे कॉल कर रहे हैं, और इलाके में टारगेट किलिंग को अंजाम देने की भी योजना बना रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा कि तेजी से कार्रवाई करते हुए, एसएसओसी एसएएस नगर की पुलिस टीमों ने सोमवार को दो जिंदा कारतूस के साथ एक पिस्तौल बरामद करने के बाद आरोपी तरलोचन सिंह को गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद मंगलवार को एक पिस्तौल के साथ आरोपी हरीश उर्फ ​​हैरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Suicide: नोएडा में महिला ने 17वीं मंजिल से कूदकर दी जान, पुलिस ने बताई ये वजह


अतिरिक्त महानिरीक्षक, अश्वनी कपूर ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति प्रसिद्धि पाना चाहते थे और उन्होंने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रोफाइल बनाए थे, जहां वे युवाओं को लुभाने और उन्हें काम करने के लिए कट्टरपंथी गिरोह बनाने के लिए हथियार और गोला-बारूद का प्रदर्शन करते थे। उन्होंने कहा, आरोपी व्यक्ति निर्दोष युवाओं को बदले में अच्छी रकम देने का वादा करके हाई-प्रोफाइल जीवन शैली की पेशकश करते थे। उन्होंने कहा कि एसएसओसी ने दोनों आरोपी व्यक्तियों को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद उनकी तीन दिन की पुलिस रिमांड हासिल कर ली है और मॉड्यूल के अन्य सदस्यों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...