रणजी ट्रॉफी में छाए इशान किशन, लगाया फर्स्ट क्लास करियर का 8वां शतक

By Kusum | Oct 18, 2024

रणजी ट्रॉफी सीजन 2024-25 में झारखंड क्रिकेट टीम के कप्तान इशान किशन ने रेलवे के खिलाफ पहली पारी में कप्तानी पारी खेली। इशान किशन ने रेलवे के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने रेलवे के खिलाफ 5 विकेट पर 325 रन बना लिए थे। इशान के अलावा उनकी टीम के बल्लेबाज विराट सिंह ने भी शतकीय पारी खेली और वो अभी क्रीज पर 103 रन बनाकर नाबाद हैं। 


रेलवे के खिलाफ पहली पारी में झारखंड के 4 विकेट 145 रन पर गिर गए थे और इसके बाद इशान किशन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उन्होंने इस नंबर पर टीम को संभालने का काम किया और 5वें विकेट के लिए विराट सिंह के साथ मिलकर 174 रन की शतकीय साझेदारी की और इसके बाद आउट हो गए। इशान किशन ने पहली पारी में टीम के लिए 101 रन की अहम पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 158 गेंदों पर का सामना किया और इस दौरान 2 छक्के और 13 चौके भी लगाए। इशान के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का ये 8वां शतक रहा। इशान भारतीय टेस्ट टीम से एक साल से भी ज्यादा समय से बाहर हैं। 


वहीं इशान की टीम के बल्लेबाज विराट सिंह ने पहली पारी में अपने कप्तान का पूरा साथ दिया और खुद भी शतक लगाया। उन्होंने पहली पारी में 103 रन बना लिए हैं और नाबाद हैं। उन्होंने ये रन 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से इतने रन बनाए और इस दौरान 183 गेंदों का सामना किया। पहली पारी में झारखंड की तरफ से ओपनर बल्लेबाज नाजिम सिद्दकी ने 96 रन की पारी खेली जबकि उत्कर्ष ने 3 रन जबकि सूरज ने 14 रन बनाए। पहले दिन रेलवे की तरफ से हिमांशू सांगवान ने 4 विकेट लिए।


प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते