Ranji Trophy के लिए झारखंड के स्क्वॉड का ऐलान, ईशान किशन को मिली टीम की कमान

By Kusum | Oct 09, 2024

आगामी रणजी ट्रॉफी 2024/25 के लिए झारखंड का स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। जहां टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन को टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम गुवाहाटी में अपने पहले मुकाबले में असम से भिड़ेगी। किशन ने इस साल घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए बुची बाबू ट्रॉफी, इंडिया सी के लिए दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेले हैं। 


फरवरी 2024 में घेरलू क्रिकेट को तरजीह न देने के कारण 26 वर्षीय खिलाड़ी को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था। उस समय बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टॉप क्रिकेटरों को चेतावनी दी थी कि घरेलू क्रिकेट राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए एक अहम मानदंड बना हुआ है और इसमें हिस्सा न लेने के गंभीर परिणाम होंगे। 


द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार खिलाड़ी के करीबी लोगों का मानना है कि सचिव की चेतावनी इशान के लिए नहीं थी। उन्होंने कहा कि, इशान ने हमेशा रणजी ट्रॉफी को प्राथमिकता दी है। 2022-23 सीजन में वह लगातार भारतीय क्रिकेट टीम के साथ सफर कर रहे थे, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उन्होंने रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच केले और केरल के खिलाफ शतक भी बनाया। जिससे उन्हें भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने में मदद मिली। ये सभी आरोप बकवास हैं।

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...

Ziaul Haq Murder Case: सीओ ज‍िया उल हक की पीट-पीटकर हत्‍या मामले में आया बड़ा फैसला, 10 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा