विदेश में भारत को कर रहे बदनाम...रामदास अठावले की मांग, रद्द हो राहुल गांधी का पासपोर्ट

By अंकित सिंह | Sep 18, 2024

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी विदेश यात्राओं के दौरान भारत को बदनाम करने से रोकने के लिए उनका पासपोर्ट रद्द करने की मांग की। महाराष्ट्र के पालघर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) गांधी को आरक्षण विरोधी बयान देना शोभा नहीं देता। अठावले ने गांधी की हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान की गई कुछ टिप्पणियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। आपको बता दें कि राहुल के बयान के बाद बवाल शुरू हो गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने BJP-NDA के नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, अजय माकन बोले- हम डरने वाले नहीं, जानें पूरा मामला


अठावले ने साफ तौर पर कहा कि राहुल गांधी विदेश यात्रा करते हैं और ऐसे बयान देकर भारत को बदनाम करते हैं। उन्हें ऐसी टिप्पणी करने से रोकने के लिए उनका पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वह कहते हैं कि वह देश में आरक्षण खत्म कर देंगे तो यह गंभीर है। राहुल गांधी के बयान से पिछड़ा समाज नाखुश है। विशेष रूप से, राहुल गांधी अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते समय भाजपा, सिख समुदाय और आरक्षण पर टिप्पणी करने के बाद काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: 'जिन्ना जैसी मानसिकता रखते हैं राहुल गांधी, देश को करना चाहते हैं लहूलुहान', सिखों पर की गयी टिप्पणी का हरदीप सिंह पुरी ने दिया कांग्रेस को जवाब


राहुल गांधी अपनी अमेरिका यात्रा पर थे जब उन्होंने टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की। दलित नेता ने कहा कि कांग्रेस का अस्तित्व एक दिन खत्म हो जाएगा लेकिन आरक्षण का नहीं। अठावले, जिनकी आरपीआई (ए) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है, ने आगे कहा कि एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ गठबंधन करना महायुति (महागठबंधन) की संभावनाओं के लिए हानिकारक नहीं है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी