Numerology Tips: डेट ऑफ बर्थ के ये नंबर दिला सकते हैं राजयोग, किसी चीज की नहीं होगी कमी

By अनन्या मिश्रा | Sep 09, 2024

 हम सभी की डेट ऑफ बर्थ कई मायनों में बेहद खास होती है। वहीं डेट ऑफ बर्थ के कुछ नंबर बहुत खास होते हैं। 1 से लेकर 9 तक के नंबरों में अगर तीन लकी नंबर आपकी डेट ऑफ बर्थ में आते हैं, तो यह समझना चाहिए कि यह आपको लाभ जरूर दिलाएंगे। इन नंबरों से पता लगता है कि आपकी जिंदगी में बहुत अच्छे योग आने वाले हैं। आपके किसी भी एरिया में राजयोग हो सकता है। यह लकी नंबर आपकी पर्सनालिटी, रिलेशनशिप और नौकरी आदि में लाभ दे सकता है।


लकी नंबर

बता दें कि यह नंबर 456 और 852 है। बता दें कि मूलांक 456 होना एक संकेत है कि आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। डेट ऑफ बर्थ में यह नंबर होने का मतलब है कि आप जिस भी क्षेत्र में मेहनत करेंगे, आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप एक अच्छे भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। जब 456 एक साथ आते हैं, तो यह नंबर आपकी तरक्की की तरफ इशारा करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Love Horoscope For 15 September 2024 | आज का प्रेम राशिफल 15 सितंबर | प्रेमियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन


ऐसे समझिए इन नंबर्स को


नंबर 4

अंक ज्योतिष में नंबर 4 का मतलब संरचना, ऑर्गनाइजेशन, अनुशासन और सुरक्षा जैसी क्वालिटी का होना है। इन नंबर के लोग अपनी जिंदगी में ठोस नींव बनाते हैं।


नंबर 5

नंबर 5 जिंदगी में आगे बढ़ने और बदलाव की तरफ संकेत करता है। यह नंबर नए अनुभवों को अपनाने, जीवन में आगे बढ़ने, मल्टीटैलेंटेड बनने और पर्सनालिटी डेवलपमेंट सिखाता है।

 

नंबर 6

यह नंबर जिम्मेदार, परिवार, देखभाल और पोषण की एनर्जी वाला नंबर है। यह नंबर जातक को पर्सनल लाइफ में बैलेंस करना सिखाता है।


आपको बता दें कि सबसे पहले आपको अपने मूलांक के बारे में जानकारी होनी चाहिए। मूलांक के बारे में बर्थ डेट के बारे में पता होना चाहिए। यदि किसी जातक का जन्म 21 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 3 है। वहीं अगर आपका जन्म 25 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 7 है। इस तरह से आप अपना मूलांक निकाल सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Israel-Hezbollah में हो गया जंग का आगाज! दोनों ओर से हो रही ताबड़तोड़ गोलीबारी

प्यार की नौटंकी (व्यंग्य)

QUAD Summit: 21-23 सितंबर तक अमेरिका में होंगे पीएम मोदी, 3 दिवसीय दौरे में क्या-क्या खास

हाईकोर्ट ने सपा नेता और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी खारिज की