Rajasthan: देर रात आसाराम की बिगड़ी तबीयत, सीने में दर्द की शिकायत के बाद AIIMS में भर्ती

By अंकित सिंह | Jun 21, 2024

बलात्कार के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे स्वयंभू बाबा आसाराम को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जोधपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। सोमवार को आसाराम ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद जेल अधिकारी उन्हें जेल डिस्पेंसरी ले गए जहां उनका इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम परीक्षण किया गया। गुरुवार (20 जून) को उन्हें नियमित जांच के लिए एम्स ले जाया गया जहां उनमें खून की कमी पाई गई। हालाँकि, उनकी अन्य परीक्षण रिपोर्ट सामान्य थीं। चेकअप के बाद उसे जेल भेज दिया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: ED ने राजस्थान में Jal Jeevan Mission में ‘अनियमितता’ मामले में तीसरी गिरफ्तारी की


इस बीच, गुरुवार देर रात आसाराम को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दोबारा एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया। इससे पहले आसाराम ने राजस्थान हाई कोर्ट से जोधपुर के एक निजी अस्पताल में आयुर्वेदिक इलाज कराने की इजाजत मांगी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया था। इससे पहले, राजस्थान उच्च न्यायालय ने जेल में बंद स्वयंभू बाबा आसाराम द्वारा मांगे गए आयुर्वेद उपचार पर अस्पताल की रिपोर्ट मांगी थी। आसाराम द्वारा महाराष्ट्र में पुणे के माधवबाग अस्पताल में आयुर्वेद उपचार की अनुमति मांगने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति विनीत माथुर और दिनेश मेहता की खंडपीठ ने उपचार और आवश्यक समय के बारे में विवरण मांगा।

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान सरकार ने न्यायालय को बताया: धर्मांतरण रोधी कानून लाया जा रहा है


इसने आसाराम के वकील से अस्पताल से विवरण प्राप्त करने और सुनवाई की अगली तारीख से पहले अदालत में जमा करने को कहा। उच्च न्यायालय ने सरकारी वकील को यह भी निर्देश दिया कि वह जोधपुर और मुंबई के पुलिस आयुक्तों से उनकी पुणे यात्रा और रहने के लिए पुलिस कर्मियों की आवश्यकता के बारे में पूछताछ करें और अदालत को अपडेट करें। आसाराम को जोधपुर की एक अदालत ने बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था और 2018 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र, जानें क्या की मांग?

Priyanka Gandhi ने जम्मू की रैली में LG को बताया आउटसाइडर, कहा- बाहरी लोगों के लिए नीतियां बना रहे हैं

YRF की Dhoom 4 में निगेटिव लीड रोल करेंगे Ranbir Kapoor, रामायण के बाद शुरू होगी शूटिंग, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की नहीं होगी वापसी

Iran on Nasrallah: नसरुल्लाह की मौत पर ईरान की चेतावनी, कहा- अंत में जीत हिजबुल्ला की होगी