गलत धारणाएं न पैदा करें, गवर्नर हाउस में महिलाओं के असुरक्षित महसूस करने की ममता की टिप्पणी पर आया राजभवन का रिएक्शन

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल कार्यालय ने 28 जून को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस टिप्पणी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजभवन जाने में महिलाएं कथित तौर पर असुरक्षित महसूस करती हैं। राजभवन ने अपने बयान में कहा कि जन प्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे गलत और निंदनीय धारणाएं न पैदा करें। यह प्रतिक्रिया राज्य में दो नवनिर्वाचित टीएमसी विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर गतिरोध के बीच आई है। बारानगर विधायक सयंतिका बंद्योपाध्याय और भागबंगोला विधायक रयात हुसैन सरकार ने सीवी आनंद बोस के अनुरोध के अनुसार राजभवन में शपथ लेने से इनकार कर दिया है, इसके बजाय वे गुरुवार से विधानसभा परिसर में धरना दे रहे हैं और इस बात पर जोर दे रहे हैं कि शपथ ग्रहण विधानसभा में हो। 

इसे भी पढ़ें: दो वक्त के खाने के लिए जद्दोजहद करने वाले Vikas Singh पेरिस ओलंपिक के दौरान पैदल चाल में फहरायेंगे भारत का तिरंगा

राजभवन ने एक्स पर कहा कि जन प्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे संविधान को कायम रखें और गलत और निंदनीय धारणाएं बनाने से बचें जो राज्यपाल पर संदेह पैदा कर सकती हैं। ममता ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि उन्हें उन महिलाओं से शिकायतें मिली हैं जो वहां कुछ गतिविधियों की रिपोर्ट के बाद राजभवन जाने में असुरक्षित महसूस करती हैं, और इस बात पर जोर दिया कि राज्यपाल को शपथ ग्रहण प्रक्रिया को रोकने का कोई अधिकार नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: Swachh Bharat Mission के तहत पश्चिम बंगाल के लिए 860 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी

मई में गवर्नर हाउस में एक महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोप का जिक्र करते हुए, अभिनेता से नेता बनी सयंतिका बंदोपाध्याय ने गुरुवार को कहा कि मेरे परिवार के सदस्य मुझे अकेले राजभवन जाने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि वे भी रिपोर्टों से अवगत हैं। वहां एक महिला के साथ छेड़छाड़ हो रही है. मेरी सुरक्षा और संरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा? 

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया