राहुल गांधी की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली के 3 पुलिस स्टेशनों में बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत, MP में भी FIR

By अंकित सिंह | Sep 19, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को राहुल गांधी की हाल की अमेरिकी यात्रा के दौरान आरक्षण पर की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दिल्ली में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पंजाबी बाग, तिलक नगर, पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गई थी। इसके अलावा एक शिकायत बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ मध्य प्रदेश में दर्ज कराई है। शिकायत पंजाबी बाग, तिलक नगर और पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गई थी। भाजपा अनुसूचित जाति (एससी) इकाई के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा, भाजपा सिख सेल के सदस्य चरणजीत सिंह लवली और पार्टी एसटी विंग के सदस्य सीएल मीना ने कांग्रेस नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की बढ़ी मुश्किलें, राहुल के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्ज


इन नेताओं ने एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को आरक्षण पर दिए गए राहुल गांधी के बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं, मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का लगातार अपमान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर कहा है कि राहुल गांधी ने 100 बार पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान किया है और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया है।

 

इसे भी पढ़ें: 'हम दिल और दिल्ली की दूरी मिटा रहे...' Katra में बोले PM Modi, ये चुनाव जम्मू कश्मीर को और बुलंद बनाने के लिए है


शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने देशद्रोह किया है। उन्होंने दूसरे देशों में भारतीय प्रधानमंत्री का अपमान किया है। देश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और हम उनके खिलाफ सख्त और त्वरित कानूनी कार्रवाई की मांग करते हैं। वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। यह मामला कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी