America में फिर बरसे Rahul Gandhi, कहा - चुनाव निष्पक्ष होते तो नहीं होते ये नतीजे, बीजेपी को नहीं मिलती इतनी सीटें

By रितिका कमठान | Sep 10, 2024

लोकसभा में मेरा प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का तीन दिवसीय अमेरिका दौरा जारी है। इस दौरे के दौरान राहुल गांधी मंगलवार को वाशिंगटन डीसी में स्थित जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ संवाद करने पहुंचे। इस दौरान बीजेपी और आरएसएस पर उन्होंने जमकर निशाना साधा।

 

उन्होंने कहा की चुनाव से पहले इस बात पर चर्चा होती थी कि संस्थाओं पर कब्जा किया गया है। आरएसएस ने शिक्षा प्रणाली, मीडिया, जांच एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है।

 

हमारे बैंक खातों को बंद किया

राहुल गांधी ने कहा कि गरीब भारत और उत्पीड़ित भारत ये समझ चुका है कि संविधान के खत्म होने पर देश खत्म हो जाएगा। गरीब इसे गहराई से समझ चुके है। गरीब जानता है की ये लड़ाई संविधान की रक्षा करने वालों और इसे नष्ट करने वालों के बीच छिड़ी हुई है। आज के समय में जाति जनगणना का मुद्दा भी बड़ा है। सब कुछ साथ में आया। अगर चुनाव निष्पक्ष होते को बीजेपी 246 सीटों के करीब होती। उनके पास आर्थिक लाभ भी था जबकि वो हमारे खाते सील कर चुके थे। 

निर्वाचन आयोग पर साधा निशाना

निर्वाचन आयोग पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी इच्छाओं को ही चुनाव आयोग ने पूरा किया। चुनाव अभियान ऐसा था कि मोदी देशभर में अपना प्रचार कर सके। ये पूर्ण तरीके से एक नियंत्रित चुनाव था।

प्रमुख खबरें

क्वाड पहले से कहीं अधिक रणनीतिक रूप से एकजुट और प्रासंगिक हुआ है: अमेरिका

भाजपा को राहुल गांधी के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: सचिन पायलट

कांग्रेस की गारंटी ‘झूठ का पुलिंदा’, हिमाचल प्रदेश के लोगों को वादों के हश्र की जानकारी: सैनी

अमेरिका : ट्रंप की रैली के निकट कार में विस्फोटक मिलने की फर्जी खबरें फैलीं