पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही विदेश जाएंगे Rahul Gandhi, इंडोनेशिया समेत इन देशों का करेंगे दौरा

By अंकित सिंह | Nov 28, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पांच राज्यों के चुनाव नतीजे घोषित होने के एक हफ्ते बाद 9 दिसंबर से चार देशों की यात्रा पर जाने की संभावना है। वायनाड सांसद के इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर और वियतनाम का दौरा करने और भारतीय प्रवासियों से मिलने की उम्मीद है। एक सूत्र ने बताया कि इंडोनेशिया में वह राजनयिकों से मिलेंगे, उनके वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से भी मिलने की संभावना है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता विधानसभा चुनावों के लिए पांच राज्यों – मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अपने व्यापक अभियान के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: क्या मोदी को अपशब्द कह कर और गाली देकर ही Rahul Gandhi को मिल सकता है PM पद


इस साल की शुरुआत में, उन्होंने नॉर्वे, नीदरलैंड, फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम जैसे देशों का दौरा किया और छात्रों सहित भारतीय प्रवासियों के साथ संवाद किया। सूत्र ने कहा कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद के सभी कार्यक्रमों का समन्वय करेगी। पांच राज्यों में अपने चुनाव प्रचार के व्यस्त कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इस महीने की शुरुआत में पवित्र मंदिर केदारनाथ का भी दौरा किया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana में Congress का Bye Bye KCR, Priyanka Gandhi बोलीं- BRS के नेता आलसी और भ्रष्ट


मोदी को हराना जरूरी: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि उनका लक्ष्य देश में नफरत खत्म करना है और इसके लिए केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराना जरूरी है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), प्रधानमंत्री मोदी और ‘कट्टरपंथियों’ ने पूरे देश में नफरत फैला दी है। राहुल गांधी ने इस बात का उल्लेख किया कि कांग्रेस ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने’ का नारा दिया था। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ 24 मामले दर्ज कर दिए गए क्योंकि वह प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार

West Bengal में 10 साल की बच्ची बनी हैवानियत का शिकार, High Court ने दिया फिर से पोस्टमार्टम करने का आदेश

Jantar Mantar पर नहीं मिली आंदोलन करने की अनुमति, Ladakh Bhawan में अनशन पर बैठे Sonam Wangchuk

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी