Haryana में Rahul Gandhi आए, हुड्‌डा-सैलजा को साथ लाए, कहा- बनने जा रही कांग्रेस की सरकार

By अंकित सिंह | Sep 26, 2024

हरियाणा के चुनावी दंगल में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत लगा रही है। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी चुनावी प्रचार के लिए करनाल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर वार किया और लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हरियाणा चुनाव में कांग्रेस का परचम लहराएगा! हमारी सरकार सबके लिए होगी। इस दौरान उनके साथ मंच पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा भी मौजूद रहे। 

 

इसे भी पढ़ें: सभी हरियाणा-कश्मीर चुनाव में लगे रहे इधर भारत ने कर दिया ऐसा कमाल, चीन भी टेंशन में आ जाएगा


राहुल ने इस दौरान कहा कि ने कहा कि हरियाणा के युवा अमेरिका क्यों जा रहे हैं? जब मैं अमेरिका में डलास गया तो मैंने देखा कि एक कमरे में 15-20 लोग सो रहे थे। एक युवा ने मुझे बताया कि उनमें से कई ने अमेरिका आने के लिए लगभग 30-50 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए ऋण लिया या अपनी जमीन बेच दी। उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने उनसे कहा कि वे उसी राशि का उपयोग हरियाणा में व्यवसाय शुरू करने के लिए कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसा करना संभव नहीं है। 


उन्होंने कहा कि जब मैं करनाल गया, तो मैंने देखा कि एक बच्चा कंप्यूटर पर चिल्लाते हुए अपने पिता से पूछ रहा था। एक वीडियो कॉल के दौरान (अमेरिका से) लौटने के लिए। उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य और इसके युवाओं को समाप्त कर दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि कोई युवा गरीब है और करोड़पति का बेटा नहीं है, तो वह या तो ऋण प्राप्त कर सकता है या व्यवसाय शुरू कर सकता है या सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी खोज सकता है या सेना में शामिल हो सकता है। आपके (हरियाणा के लोगों) लिए सभी दरवाजे बंद हो गए हैं। राहुल गांध ने कहा कि हरियाणा की हालत को हम बदलना चाहते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana के BJP कार्यकर्ताओं से PM Modi ने की बात, बोले- जो पोलिंग बूथ जीतता है वही चुनाव जीतता है


राहुल ने यह भी वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हमारा पहला कदम, महिला शक्ति 2000 रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, दूसरा कदम दो लाख सरकारी नौकरी देन की होगी। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि हम किसान को एमएसपी गारंटी देंगे, जो आपका बीमा का पैसा है, वह आपको एक दम मिलेगा। गरीबों के लिए घर, सौ गज के प्लॉट और साढ़े तीन लाख रुपए घर बनाने के लिए। तीन सौ यूनिट फ्री में देंगे।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर