21-22 अगस्त को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा

By अंकित सिंह | Aug 20, 2024

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी 21 और 22 अगस्त को जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे। वे चुनाव की तैयारी के लिए अहम बैठकों के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। चार चुनावी राज्यों के महासचिवों, प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से मुलाकात के बाद उनकी यात्रा की घोषणा की गई। उनके दौरे की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 21 और 22 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और विपक्ष के नेता राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण बैठकों के लिए जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Elections: PDP ने जारी की उम्‍मीदवारों की पहली सूची, महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा कर रही डेब्यू


इस बीच, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम अहमद मीर ने कहा कि खड़गे और राहुल कल से दो दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वे कल दोपहर जम्मू पहुंचेंगे। मीर ने आगे कहा कि अपने प्रवास के दौरान, वे जम्मू और श्रीनगर दोनों जगहों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ व्यापक बैठकें करेंगे, जिसका उद्देश्य पार्टी कैडर को सक्रिय और मजबूत करना है। जम्मू कैडर के साथ बातचीत के बाद, खड़गे और राहुल गांधी बुधवार शाम (21 अगस्त) को श्रीनगर के लिए उड़ान भरेंगे और वहां कैडर से बातचीत करेंगे। अपनी यात्रा के आखिरी दिन (22 अगस्त) वे श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Elections:NC ने जारी किया घोषणापत्र, उमर अब्दुल्ला बोले- अनुच्छेद 370 और 35ए को करेंगे बहाल


सोमवार को बैठक के बाद वेणुगोपाल ने मीडिया को बताया था कि नेताओं ने जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन के दिशा-निर्देशों पर चर्चा की। वेणुगोपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अगले 3-4 दिनों में होगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में गठबंधन के लिए तैयार है और इसका मुख्य उद्देश्य भाजपा को सरकार से बाहर रखना है। इसके अलावा, नवनियुक्त जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने भी वेणुगोपाल के बयान को दोहराया कि पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए "सम्मानजनक गठबंधन" बनाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत के लिए तैयार है, हालांकि उन्होंने कहा कि इस तरह के गठबंधन के लिए मापदंड लोकसभा चुनावों से अलग होंगे।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी