Rahul Gandhi in Manipur: क्या मणिपुर में राहुल नहीं लगा पाएंगे अपनी 'मोहब्बत की दुकान'? इंफाल से 20 किलोमीटर पहले ही पुलिस ने रोका काफिला

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संघर्ष प्रभावित राज्य का महत्वपूर्ण दौरा करने के लिए गुरुवार को मणिपुर पहुंचे। 29 और 30 जून को होने वाली इस यात्रा का उद्देश्य बढ़ते संकट को संबोधित करना और बढ़ती हिंसा से प्रभावित समुदायों को समर्थन देना है। राजधानी इंफाल से करीब 20 किमी दूर बिष्णुपुर में राहुल के काफिले को रोका गया। वह चुराचांदपुर जा रहे थे, जहां पिछले कई हफ्तों से जातीय हिंसा का सबसे बुरा दौर चल रहा है, जिसने राज्य को हिलाकर रख दिया है।

इसे भी पढ़ें: वो शांति के मसीहा नहीं… FIR के बाद अमित मालवीय ने एक बार फिर साधा राहुल पर निशाना

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पुष्टि की कि अपने प्रवास के दौरान, राहुल गांधी नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे और इंफाल और चुराचांदपुर में राहत शिविरों का दौरा करेंगे। तीन मई को हिंसा भड़कने के बाद से कांग्रेस नेता का पूर्वोत्तर राज्य का यह पहला दौरा है। मणिपुर लगभग दो महीने से जल रहा है, और उसे एक उपचारात्मक स्पर्श की सख्त जरूरत है ताकि समाज संघर्ष से शांति की ओर बढ़ सके। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह एक मानवीय त्रासदी है और यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम प्यार की ताकत बनें, न कि नफरत की।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर