Lok Sabha में राहुल ने की NEET मुद्दे पर चर्चा की मांग, राजनाथ बोले- नियमों और परंपराओं के आधार पर चलती है संसद

By अंकित सिंह | Jul 01, 2024

विपक्षी सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में नीट पेपर लीक मुद्दे पर अलग से एक दिवसीय चर्चा की मांग की और इस मुद्दे पर सरकार से स्पष्ट आश्वासन मांगने के बाद सदन से बहिर्गमन किया। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद नीट में अनियमितताओं का मुद्दा उठाया, जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सदन समाप्त होने तक अलग से चर्चा नहीं की जा सकती।

 

इसे भी पढ़ें: 'दीदी' ने कांग्रेस के साथ कर दिया खेला! डिप्टी स्पीकर पद पर ममता बनर्जी ने की राजनाथ से बात, सुझाया ये नाम, अखिलेश भी खुश


राहुल गांधी ने कहा कि हम NEET पर एक दिन की चर्चा चाहते थे। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। दो करोड़ से ज्यादा छात्र प्रभावित हुए हैं। 70 मौकों पर पेपर लीक हुए हैं। यदि आप इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की अनुमति देंगे तो हमें खुशी होगी। उन्होंने कहा कि संसद से, देश के नाम एक संदेश प्रसारित होता है। हम छात्रों को संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, यह संदेश देने के लिए हम चाहते हैं कि संसद इस पर चर्चा करे। 

 

इसे भी पढ़ें: NTA ने NEET-UG के लिए पुन: परीक्षा के परिणाम घोषित किए, संशोधित रैंक सूची जारी


इसके बाद लोकसभा के उपनेता सिंह ने कहा कि सदन के कुछ नियम और प्रक्रियाएं हैं और स्वस्थ परंपरा भी है, जो इस सदन की ताकत है। उन्होंने कहा कि एक सांसद के रूप में मेरे दशकों लंबे कार्यकाल में, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कभी भी कोई अन्य मुद्दा नहीं उठाया गया। धन्यवाद प्रस्ताव पारित होने के बाद अन्य मुद्दे उठाए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संसद की कार्यवाही कुछ नियमों और परंपराओं के आधार पर चलती है। मेरा विपक्ष से अनुरोध है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बाद ही कोई चर्चा होनी चाहिए। 

प्रमुख खबरें

Hathras stampede: आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भोले बाबा का नहीं नाम

Prabhasakshi NewsRoom: Hathras में घायलों का हाल जानने के बाद CM Yogi ने कहा- किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा

Yoga Asanas: मूड स्विंग की समस्या से परेशान महिलाएं रोजाना करें ये 3 योगासन, जल्द दिखेगा फायदा

Haryana की नूहं जेल में दो कैदियों ने आत्महत्या की