आर अश्विन फुटबॉल की तर्ज पर क्रिकेट में भी करना चाहते हैं बदलाव, IPL के इस नियम को करना चाहते हैं लागू

By Kusum | Sep 16, 2024

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी20 क्रिकेट में और इनोवेशन यानी बदलाव देखना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी 2-3 सबस्टीट्यूशन दिया जाए और ग्राउंड का साइज बढ़ा दिया जाए। उन्होंने आईपीएल की तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लागू करने की इच्छा जताई है। 


बता दें कि, इम्पैक्ट प्लेयर नियम की मदद से आईपीएल में टीमों को 12 खिलाड़ियों के इस्तेमाल की अनुमति मिलती है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस नियम की आलोचना कर चुके हैं। वहीं आलोचकों कहना है कि इम्पैक्ट प्लेयर के कारण ऑलराउंडर्स को मौका नहीं मिलता। हालांकि, अश्विन को ये नियम पसंद है। पहले भी वह इस नियम के पक्ष में बोल चुके हैं।       


 वहीं अश्विन से जब इस नियम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि थोड़ा और टी20 क्रिकेट में इनोवेशन आ सकता है। जैसे अभी आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर का कोशिश किया है, वैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में कर सकते हैं। टी20 एक स्पोर्ट इसलिए बनाया कि लोगों को एंटरटेन करे और नया-नया ऑडियंस गेम देखने आए। मुझे टी10 वगैरह में इतना इंट्रेस्ट नहीं है। मगर टी20 और इनोवेशन ला सकता है।  


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी