Punjab पुलिस ने मादक पदार्थ खेप की जांच के बाद एक व्यक्ति को पकड़ा, छह किग्रा और हेरोइन बरामद की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 28, 2024

चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस ने कहा कि उसने राज्य में 105 किलोग्राम नशीले पदार्थों की जांच के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसके पास से छह किलोग्राम हेरोइन बरामद की गयी है। रविवार को तुर्किये निवासी एक मादक पदार्थ तस्कर के दो साथियों की गिरफ्तारी के साथ ही सीमा पार तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया और 105 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गयी थी। इस अभियान के दौरान छह हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि 105 किग्रा हेरोइन की खेप की जांच के बाद पुलिस ने लवप्रीत सिंह को पकड़ा तथा उसके पास से छह किग्रा हेरोइन बरामद की। 


डीजीपी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘105 किग्रा हेरोइन की खेप की जांच के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए अमृतसर, काउंटर इंटेलीजेंस ने कपूरथला निवासी लवप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया और उसकी कार से छह किग्रा हेरोइन बरामद की।’’ लवप्रीत सिंह को राजस्थान के हनुमानगढ़ से ली गई हेरोइन की खेप एक अन्य तस्करी नवजोत सिंह को देनी थी जिसे रविवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने रविवार को अमृतसर के बाबा बकाला में गुरु तेग बहादुर कॉलोनी निवासी नवजोत सिंह और कपूरथला के कला संघियां निवासी लवप्रीत कुमार को गिरफ्तार किया था। नवजोत और कुमार दोनों तुर्किये स्थित मादक पदार्थ तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ नव भुल्लर के साथी हैं। 


पुलिस ने बताया कि भुल्लर बाबा बकाला में कॉलोनी लेडी रोड में किराये के मकान में रह रहे अपने साथियों के जरिए पाकिस्तान समर्थित सीमा पार तस्करी गिरोह चला रहा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को तरन तारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 568 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। एक अन्य घटना में बीएसएफ ने अमृतसर में बल्लाहर्वल गांव के समीप एक खेत से एक ड्रोन भी बरामद किया। बीएसएफ ने 10 अक्टूबर को तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 13 किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद की थी।

प्रमुख खबरें

Weeding Photos | Surbhi Jyoti और Sumit Suri ने Jim Corbett में रचाई शादी, खूबसूरत तस्वीरें हो रही हैं तेजी से वायरल

Water Crisis: जहरीला झाग बांध को कर रहा अवरुद्ध, कृष्णागिरी में किसानों और स्थानीय लोगों को पानी का संकट

भारत के दिग्गज उद्योगपति के साथ Lamborgini India के अधिकारियों ने की बदसलूकी, नहीं सुनी शिकायत

Health Benefits: वेट लॉस से लेकर डायबिटीज तक में फायदेमंद है मखाना, हड्डियां भी होंगी मजबूत