Punjab: नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ एक्शन की तैयारी में कांग्रेस, पार्टी की बैठकों से बनाई दूरी

By अंकित सिंह | Feb 03, 2024

कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, जो चुनाव समिति का सदस्य होने के बावजूद 1 फरवरी को हुई पंजाब चुनाव समिति की बैठक से अनुपस्थित रहे और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ समानांतर बैठक की। चुनाव समिति में पंजाब कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की मौजूदगी और एक अलग समानांतर बैठक आयोजित करने और बैठक में नहीं आने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को "कारण बताओ नोटिस" जारी किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election विवाद में सुप्रीम कोर्ट की एंट्री, AAP पार्षद की तत्काल सुनवाई की याचिका पर गौर करने पर सहमत


पंजाब में 11 फरवरी को समराला में होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की रैली के बाद कार्रवाई हो सकती है। पंजाब कांग्रेस इकाई ने आलाकमान को एक रिपोर्ट भेजी है। अलग-अलग रैलियां आयोजित करने के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की पार्टी के भीतर से मांग के बीच, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह ने पिछले महीने देवेंद्र यादव से मुलाकात की और कहा कि "अनुशासन" का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग चीजें नहीं होना चाहिए।


बैठक के बाद सिद्धू ने कहा, "मैंने यादव से कहा कि अनुशासन हर किसी के लिए है। यह कुछ लोगों के लिए एक चीज और बाकी लोगों के लिए कुछ और नहीं हो सकता।" कई कांग्रेस नेताओं द्वारा राज्य इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करने के लिए सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने के बाद, यादव ने 9 दिसंबर को कहा था कि वह पूर्व क्रिकेटर से बात करेंगे। इससे पहले पंजाब कांग्रेस के भीतर संकट और गहरा गया जब पार्टी ने पूर्व विधायक महेशिंदर सिंह और उनके बेटे धर्मपाल को पार्टी के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मोगा में एक रैली आयोजित करने के कुछ घंटों बाद "पार्टी विरोधी गतिविधियों" के लिए नोटिस जारी किया था।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?