Punjab: गुरदासपुर में सनी देओल पर जमकर बरसे अरविंद केजरीवाल, जनता से पूछा- कभी शक्ल देखी उसकी...

By अंकित सिंह | Dec 02, 2023

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को पंजाब के दौरे पर है। उन्होंने गुरदासपुर के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल पर 2019 में अपनी जीत के बाद से अपना निर्वाचन क्षेत्र छोड़ने को लेकर निशाना साधा। सनी देओल की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार, आप सभी ने सनी देओल को वोट दिया था। क्या वह कभी यहां आए थे? वह कभी नहीं आए, तो क्या फायदा हुआ? हम सभी ने सोचा कि वह एक बड़े अभिनेता थे, और अगर हम उन्हें वोट देते हैं, वह कुछ करेंगे। ये बड़े लोग कुछ नहीं करने वाले हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Delhi के उन rat-hole miners से मिले अरविंद केजरीवाल, जिन्होंने 41 श्रमिकों को बचाने में निभाया था बड़ा योगदान


इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अपना वोट 'आम आदमी' को दीजिए, वे आपके काम तो आएंगे। सनी देओल ने इस साल की शुरुआत में दोबारा चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार करते हुए दावा किया कि वह "राजनीति के लिए तैयार नहीं हैं" और दोबारा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। गुरदासपुर से लोकसभा सांसद सनी देओल ने इस साल संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन में एक भी दिन नहीं बिताया। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार नहीं है कि भाजपा सांसद देओल ने सत्र के दौरान कोई उपस्थिति नहीं होने की सूचना दी है। 2019 से, जब वह सांसद चुने गए, तब तक चार सत्रों में उनकी उपस्थिति शून्य थी और तब तक कुल उपस्थिति 19% थी।


पंजाब के किसानों द्वारा आयोजित कृषि कानून प्रदर्शनों में देओल की भागीदारी केंद्र के दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए सोशल मीडिया संदेश पोस्ट करने तक ही सीमित दिखाई दी। 2019 के लोकसभा चुनाव में देयोल ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सुनील जाखड़ को 82,459 वोटों के अंतर से हराया। केजरीवाल ने कहा कि पूरे 75 साल में जो काम गुरदासपुर में नहीं हुआ, एक दिन में AAP सरकार शुरू करने जा रही है। एक ही दिन में, एक लोक सभा में ₹1850 करोड़ के काम शुरू किए जा रहे हैं। पुरानी सरकारें कहती आई हैं कि पैसा नहीं है, खजाना खाली है। डेढ़ साल में हमने खज़ाना भर दिया, पैसे की कमी नहीं थी, नीयत की कमी थी।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी