Pune Porsche Case: नाबालिग आरोपी के पिता को किशोर न्याय अधिनियम के तहत जमानत मिली

By रेनू तिवारी | Jun 22, 2024

पुणे की एक अदालत ने 19 मई को कल्याणी नगर में पोर्श चलाते समय दो इंजीनियरों को कुचलने के आरोपी किशोर के पिता विशाल अग्रवाल को शुक्रवार को जमानत दे दी। रिपोर्ट के अनुसार, अग्रवाल को किशोर न्याय अधिनियम से संबंधित एक मामले में जमानत मिली है।


ब्रह्मा समूह नामक रियल्टी फर्म के मालिक अग्रवाल पर एक अभिभावक के रूप में अपने कर्तव्य को पूरा करने में विफल रहने के लिए मोटर वाहन अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया था। पुलिस ने यह पता लगाने के बाद इसे अपने कब्जे में ले लिया कि मार्च में अपने बेटे के लिए खरीदी गई पोर्श का पंजीकरण नहीं कराया गया था क्योंकि अग्रवाल ने 44 लाख रुपये का रोड टैक्स नहीं चुकाया था। इसके अलावा, उनके नाबालिग बेटे के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था।

 

इसे भी पढ़ें: Nandi Puja Niyam: नंदी के इस कान में बोलने से पूरी होगी हर इच्छा, बस इन नियमों का करें पालन


इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप मध्य प्रदेश के दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनीश अवधिया और अश्विनी कोस्टा की मौत हो गई। 17 वर्षीय किशोर ने कथित तौर पर नशे में गाड़ी चलाते हुए 19 मई की सुबह उन्हें टक्कर मार दी।


14 जून को पुणे की अदालत ने किशोर के माता-पिता और एक अन्य आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशाल अग्रवाल, शिवानी अग्रवाल और बिचौलिए अश्पक मकंदर पर किशोर के रक्त के नमूने बदलने के आरोप में जांच की जा रही है, ताकि यह दिखाया जा सके कि दुर्घटना के समय वह नशे में नहीं था। मकंदर पर अग्रवाल और ससून जनरल अस्पताल के डॉक्टरों के बीच बिचौलिए के रूप में काम करने का आरोप है, जहां रक्त के नमूने एकत्र किए गए थे। यह आरोप लगाया गया है कि शिवानी अग्रवाल के रक्त के नमूनों का प्रतिस्थापन के रूप में उपयोग किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: 'Ukraine को हथियार की सप्लाई करना बंद करें वरना...', Russia के राष्ट्रपति पुतिन की South Korea को खुली चेतावनी!


शुरू में, किशोर न्याय बोर्ड ने किशोर को सड़क सुरक्षा पर 300 शब्दों का निबंध लिखने की शर्त के साथ उसके माता-पिता और दादा-दादी की देखरेख में जमानत दे दी। हालांकि, पुलिस ने जमानत आदेश में संशोधन की मांग की और 22 मई को बोर्ड ने लड़के को हिरासत में लेने और अवलोकन गृह में भेजने का आदेश दिया।


किशोरी 25 जून तक पर्यवेक्षण गृह में रहेगी। अदालत ने उसकी चाची की याचिका पर अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया है, जिसकी घोषणा 25 जून को होने की संभावना है।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल