हंदवाड़ा में प्रतिबंध में ढील देने पर फिर हुए विरोध प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 18, 2016

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा और इसके पड़ोसी कुपवाड़ा के इलाकों में आज सुबह प्रतिबंध में कुछ घंटों के लिए ढील दिए जाने के बाद आज फिर विरोध प्रदर्शन शुरू हो जाने पर अधिकारियों को दोबारा कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाने पड़े, जबकि घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने जिले में कुपवाड़ा कस्बे में तीन घंटे के लिए लोगों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध हटाया और किसी अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं आने पर प्रतिबंध में ढील और बढ़ा दी गई।

 

उल्लेखनीय है कि पिछले मंगलवार से ही जारी हिंसक विरोध प्रदर्शनों से हंदवाड़ा और कुपवाड़ा प्रभावित हैं जहां हुई हिंसा में पांच लोग मारे जा चुके हैं। रविवार की शांति के बाद आज हंदवाड़ा, क्रलगुंड और त्रेहगाम इलाकों में फिर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों द्वारा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक प्रतिबंध में ढील दिए जाने के बाद हंदवाड़ा कस्बे में करीब 150 युवकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। ''इन प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा गया और इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।’’

 

एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को सेना के एक जवान द्वारा एक लड़की का कथित यौन शोषण किए जाने को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रविवार मध्यरात्रि से बहाल कर दी गईं क्योंकि रविवार को विरोध या हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई। मंगलवार को प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों द्वारा चलाई गई गोली में एक महिला समेत तीन लोग मारे गए, जबकि बुधवार को द्रुगमुल्ला में और शुक्रवार को नाथनुसा में हिंसक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा की गई एक अन्य कार्रवाई में और दो लोग मारे गए।

प्रमुख खबरें

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?