Rajasthan में Priyanka Gandhi का आरोप, भाजपा की नीतियां अमीरों के लिए हैं, न कि गरीबों के लिए

By अंकित सिंह | Sep 10, 2023

राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस राज्य में अपनी ताकत लगाने की शुरूआत कर दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने राजस्थान में आयोजित कांग्रेस की रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा की नीतियां अमीरों के लिए हैं, न कि गरीबों के लिए। टोंक के निवाई में आयोजित रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि वह पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) के मुद्दे पर चुप क्यों हैं? ईआरसीपी से इस पूरे क्षेत्र में प्रगति होगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही भगवान होती है। जनता सर्वोपरि है। यही हमारे देश की राजनीतिक परम्परा रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: परिवार के साथ राजस्थान के रणथंभौर पार्क पहुंची प्रियंका गांधी, टोंक में जनसभा को करेंगी संबोधित


कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी जी कहते थे कि जब तक हम इस देश के हर इंसान की आंखों के आंसू नहीं पोछ देते, हमारा काम पूरा नहीं हुआ। आज राजस्थान सरकार भी गांधी जी की दिखाई राह पर आगे बढ़ रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब हम कहते हैं कि 'जनता जनार्दन है', तो इस बात को समझना जनता और नेता दोनों के लिए जरूरी है। जब सत्ता मिल जाती है तो महत्वाकांक्षाएं आगे हो जाती हैं और वो भूल जाते हैं कि हमें सत्ता में लाया कौन? लेकिन जनता को हमेशा ये बात याद रखनी चाहिए कि सत्ता देने वाले आप हैं।

 

इसे भी पढ़ें: क्या प्रियंका वाड्रा परदादा नेहरू की सीट से मैदान में कूदेंगी...


वहीं, इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान अब वह राजस्थान नहीं रह गया है जहां लोग तकलीफ में होते थे। अब राजस्थान शिक्षा, स्वास्थ्य व अधिकांश क्षेत्र में नंबर 1 पर है। उत्तर भारत में हमारी आर्थिक विकास दर नंबर 1 पर है और बड़े राज्यों में हम नंबर 2 पर हैं...हमने महंगाई राहत शिविर में जो वादें किए उसे पूरा किया। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि सबको देखना पड़ेगा कि कौन से नेता, कौन से लोग जनता के हित में काम करते हैं और कौन से सिर्फ वोट बटोरने का काम करते हैं...सोनियां गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अपने समर्पण, त्याग व तपस्या से जनता के मन में जगह बनाई है। लोग कितना भी झूठा प्रचार करें, कितना भी लोगों को गुमराह करने की कोशिश करें, जनता अंत में सही निर्णय करेगी और 2023 में राजस्थान समेत बाकी राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

प्रमुख खबरें

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध