New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार

By अभिनय आकाश | Oct 10, 2024

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस्टोफर लक्सन के साथ द्विपक्षीय बैठक की। न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री क्रिस्टोफर लक्सन ने कहा कि उनकी मोदी के साथ शानदार"बैठक हुई और उन्होंने भारत के साथ गहरे, व्यापक और मजबूत संबंध बनाने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। इससे पले प्रधानमंत्री मोदी ने 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के मौके पर लक्सन और अपने जापानी समकक्ष शिगेरु इशिबा से मुलाकात की, जिन्हें इस साल की शुरुआत में उनके पूर्ववर्ती के आश्चर्यजनक इस्तीफे के बाद हाल ही में शीर्ष पद पर नियुक्त किया गया था। लाओस में अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान उनके और अधिक नेताओं से मिलने की उम्मीद है क्योंकि वह 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Modi Government ने त्योहारों के दौरान दी राज्यों को सौगात, अब मिले 1.78 लाख करोड़ रुपये

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए न्यूजीलैंड के पीएम लक्सन ने खुद को भारत का बड़ा प्रशंसक बताया। यह एक ऐसा देश है जिसे मैं बहुत प्यार करता हूं और इसकी बेहद प्रशंसा करता हूं। न्यूजीलैंड में अपने घर में रहने वाले भारतीयों ने न्यूजीलैंड में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। वे बहुत प्रेरणादायक हैं। वे अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत करते हैं और हमारे समाज में सभी स्तरों पर सफलता हासिल की है। पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताते हुए लक्सन ने कहा कि यह वास्तव में एक शानदार मुलाकात थी और हम उस रिश्ते को और गहरा और व्यापक बनाने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने (पीएम मोदी) बहुत दयालुता से हमें भारत में आमंत्रित किया और हम अधिकारियों के साथ काम करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: हम शांतिप्रिय देश, एक-दूसरे का करते हैं सम्मान, ASEAN-इंडिया शिखर सम्मेलन में बोले PM मोदी

पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताते हुए लक्सन ने कहा कि यह वास्तव में एक शानदार मुलाकात थी और हम उस रिश्ते को और गहरा और व्यापक बनाने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने (पीएम मोदी) बहुत दयालुता से हमें भारत में आमंत्रित किया और हम अधिकारियों के साथ काम करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार