प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 25, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दूसरे चरण के तहत हो रहे विधानसभा चुनाव में लोगों से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे मतदान आरंभ हुआ जो शाम छह बजे तक जारी रहेगा। पच्चीस लाख से अधिक मतदाता चुनाव में उतरे 239 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे।

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे मतदान जरूर करें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे सभी युवा साथियों को मेरा अभिनंदन।’’

जिन विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार को मतदान हो रहा है वह छह जिलों में फैले हुए हैं। इनमें से तीन घाटी में और इतने ही जम्मू संभाग में हैं। पहले चरण के चुनाव के तहत 18 सितंबर को मतदान हुआ था।

इसमें करीब 61.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। तीसरे चरण में एक अक्टूबर को मतदान होगा। मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी। इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Udaan Scheme: रोजगार के मामले में जम्मू-कश्मीर ने भरी ऊंची उड़ान, युवाओं को मिलेंगे तमाम अवसर

ओडिशा: छात्रा से ‘दुर्व्यवहार’ पर शिक्षक गिरफ्तार

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को

Korean Film Release in October | Love in the Big City से लेकर A Normal Family तक, अक्टूबर में रिलीज होने वाली कोरियाई फिल्मों की सूची