यूएनसी के साथ त्रिपक्षीय वार्ता को तैयार: इबोबी सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 21, 2017

इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने आज कहा कि राज्य में तीन महीने से जारी आर्थिक गतिरोध को खत्म करने के लिए वह यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) के साथ त्रिपक्षीय वार्ता करने को तैयार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और यूएनसी की मिलीभगत है, साथ ही कहा कि मार्च में होने वाले चुनाव में भगवा पार्टी का ‘‘खेल’’ असफल रहेगा। राज्य में एक नवंबर 2016 से अनिश्चितकालीन आर्थिक गतिरोध बना हुआ है। यह गतिरोध वर्तमान जिलों को विभाजित कर सात नए जिलों का गठन करने और सरदार हिल्स को पूर्ण जिला बनाने के राज्य सरकार के फैसले के विरोध में है।

 

क्या जारी संकट का हल निकालने के लिए सरकार यूएनसी के साथ त्रिपक्षीय वार्ता करने को तैयार है, यह पूछे जाने पर सिंह ने कहा ‘‘हां, हम तैयार हैं।’’ जब उनसे पूछा गया कि जिलों के विभाजन से पहले इस मुद्दे पर यूएनसी के साथ चर्चा क्यों नहीं की गई तो सिंह ने कहा, ‘‘हमने कोशिश की थी लेकिन वह सुनने को तैयार ही नहीं थे। हमें मिल बैठकर बात करने की जरूरत है लेकिन जब हमने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया तो उन्होंने कोई जवाब ही नहीं दिया।’’ मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के उन आरोपों को भी नकार दिया जिसमें आरोप लगाया गया था कि गतिरोध कांग्रेस सरकार की ‘‘सियासी साजिश’’ का परिणाम है ताकि वह अपनी नाकामियों से ध्यान भटका सके।

 

यूएनसी ने राज्य की दो जीवन रेखाओं एनएच2 (दीमापुर के जरिए) और एनएच37 (जिरिबाम के जरिए) पर अनिश्चितकालीन आर्थिक गतिरोध घोषित किया था जिससे आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी इजाफा हो गया था।

 

प्रमुख खबरें

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?

न्यायालय ने Byjus के खिलाफ दिवाला कार्यवाही रोकने वाले एनसीएलएटी के आदेश को किया खारिज