'मोदी जी के साथ थे तब नहीं मांगा विशेष राज्य का दर्जा', PK का CM Nitish पर वार, बोले- 2024 के बाद खत्म हो जाएगी JDU

By अंकित सिंह | Dec 12, 2023

पूर्व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दरभंगा में अपनी जन सुराज यात्रा के दौरान विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने कहा कि जब नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी के साथ थे, तब उन्होंने विशेष राज्य का दर्जा देने के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला। उन्होंने कहा कि जेडीयू नेता संसद में मोदी को महामानव बता रहे थे। तब नीतीश ने यह मुद्दा नहीं उठाया। हालाँकि, जैसे ही नीतीश महागठबंधन में शामिल हुए, उनके सुर बदल गए और अब वे विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: चीन के राष्ट्रपति का नाम ही भूल गए नवाज शरीफ, CPEC का जिक्र कर कह दी ये बात


इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी भी की है। उन्होंने कहा कि 2024 के बाद जदयू खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की शियासत का यह आखिरी दौर है। उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार को कौन पूछ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री हैं इसलिए मीडिया में कभी-कभी आ जाते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी पुरानी मांग एक बार फिर दोहराया। शाह की अध्यक्षता में यहां पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26 वीं बैठक रविवार को पटना में हुई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: गठबंधन तोड़ने के 15 महीने बाद जब मिले अमित शाह और नीतीश कुमार, जानें क्या हुई बात


नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि राज्य में सर्वसम्मति से कराए गए जाति आधारित गणना के आंकड़ों के आधार पर समाज के सभी कमजोर वर्गों के सामाजिक उत्थान के लिए आरक्षण में इनकी भागीदारी बढ़ाने का निर्णय लिया गया था जिसमें सभी भाजपा समेत विभिन्न पार्टियों की सहमति थी। उन्होंने कहा, राज्य में आरक्षण की सीमा 50 से बढ़ाकर 65 प्रतिशत कर दिया गया है। इसके लिए कानून पारित हो गया है। सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए पहले से ही 10 प्रतिशत आरक्षण उपलब्ध है। सभी को मिलाकर कुल आरक्षण 75 प्रतिशत हो गया है। 

प्रमुख खबरें

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई