अग्निपथ पर गरमाई सियासत, PM मोदी के भाषण पर खरगे ने साधा निशाना

By अभिनय आकाश | Jul 26, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कारगिल विजय दिवस पर 'ओछी राजनीति' करने का आरोप लगाया। खड़गे की आलोचना मोदी द्वारा द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर एक संबोधन के दौरान अग्निपथ योजना की आलोचना के लिए विपक्ष पर निशाना साधने और उन पर सेना को कमजोर करने का प्रयास करने का आरोप लगाने के कुछ घंटों बाद आई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने जैसे अवसरों पर भी तुच्छ राजनीति कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 'माताजी बोलने में बड़ी एक्सपर्ट हैं...', वित मंत्री को बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, धनखड़ ने टोकते हुए कहा, वह आपकी बेटी के बराबर

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह दावा कि उनकी सरकार ने सेना के आदेश पर अग्निपथ योजना लागू सरासर झूठ और हमारे बहादुर सशस्त्र बलों का अक्षम्य अपमान है। खरगे ने कहा कि मोदी जी, आप ही हैं जो झूठ फैला रहे हैं! पूर्व सेना प्रमुख (सेवानिवृत्त) जनरल एमएम नरवणे ने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि 'अग्निपथ योजना' में 75% भर्तियों को स्थायित्व के लिए लिया जाना था और 25% लोगों को 4 साल बाद जाने दिया जाना था। लेकिन मोदी सरकार ने इसका उलटा किया और इस योजना को तीनों सशस्त्र बलों के लिए जबरन लागू कर दिया।  

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: INDIA गठबंधन के नेताओं ने बजट के विरोध में किया प्रदर्शन, सरकार बोली- गुमराह कर रहा है विपक्ष

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व सेना प्रमुख (सेवानिवृत्त) जनरल एमएम नरवणे ने अपनी पुस्तक में, जिसे मोदी सरकार ने प्रकाशित होने से रोक दिया है, यह भी कहा है कि 'अग्निपथ योजना' सेना और नौसेना और वायु सेना के लिए चौंकाने वाली थी। बल, यह "अचानक से बोल्ट" की तरह आया! 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी