Darshan Thoogudeepa Case | अभिनेता दर्शन ने दोस्त से 40 लाख रुपये उधार लिए, सबूत नष्ट करने के लिए दूसरों को पैसे दिए, पुलिस का खुलासा

By रेनू तिवारी | Jun 21, 2024

रेणुकास्वामी हत्याकांड की जांच से पता चला है कि लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा ने हत्या से जुड़े सबूत नष्ट करने के लिए अन्य आरोपियों को पैसे देने के लिए अपने एक दोस्त से 40 लाख रुपये उधार लिए थे। अभिनेता ने पुलिस को दिए बयान में यह बात कबूल की है।

 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने उत्तराखंड के वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया


रेणुकास्वामी (33), अभिनेता दर्शन के एक समर्पित प्रशंसक थे, कथित तौर पर कन्नड़ अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए उनकी हत्या कर दी गई, जो दर्शन की करीबी दोस्त और कथित साथी हैं।


रेणुकास्वामी का शव 9 जून को बेंगलुरु में एक फ्लाईओवर के पास मिला था। दो दिनों के भीतर, 11 जून को, कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता दर्शन को गिरफ्तार कर लिया। जांच से पता चला कि रेणुकास्वामी का अपहरण कर उनके निर्देशन में एक गिरोह ने हत्या कर दी थी।


दर्शन ने सबूत नष्ट करने के लिए अन्य साथियों को भुगतान करने के लिए अतिरिक्त 40 लाख रुपये उधार लेने की बात कबूल की, इसके अलावा उसने आत्मसमर्पण करने के लिए अन्य लोगों को 30 लाख रुपये पहले ही दे दिए थे।

 

इसे भी पढ़ें: Haj Death | खुदा क्यों बरपा रहा मक्का में कहर! क्या कोई धार्मिक गलती या कुदरत की मार? लाशों से ढक गयी है सड़कें, चारों-ओर चीख पुकार | Video


पुलिस हिरासत में कुछ आरोपियों ने पहले कबूल किया था कि दर्शन ने रेणुकास्वामी की हत्या करने, शव को ठिकाने लगाने और सबूत नष्ट करने के लिए 30 लाख रुपये दिए थे। जांच रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें आत्मसमर्पण करने और हत्या का दोष लेने के लिए भी पैसे दिए गए थे।


पुलिस ने 40 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं और पैसे उधार देने वाले व्यक्ति की पहचान मोहन राज के रूप में की है, जो अभिनेता का दोस्त है। पुलिस ने जानकारी जुटाई है कि दर्शन ने कानूनी बाधाओं से बचने और मामले में सबूत नष्ट करने के लिए लोगों को भुगतान करने के लिए नकद लिया था। यह जानकारी दर्शन के बयान के आधार पर पुलिस रिमांड आवेदन में शामिल की गई है।


बेंगलुरु की एक अदालत ने गुरुवार को रेणुकास्वामी हत्या मामले में अभिनेता दर्शन और तीन अन्य आरोपियों की पुलिस हिरासत दो दिनों के लिए बढ़ा दी। अभिनेता की दोस्त पवित्रा गौड़ा समेत 13 अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस हत्याकांड में कुल 17 लोग आरोपी हैं।


प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल

महाराष्ट्र में पुणे मेट्रो का कल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 11,200 करोड़ रुपये की है परियोजना

Amazon Great Indian Festival सेल से आप भी खरीद सकते हैं बेहद कम कीमत में लैपटॉप

Skin Care: इन 3 नुस्खों से दूर होगा हाथों-पैरों और गर्दन का कालापन, निखर जाएगी त्वचा