लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे पीएम मोदी, कांग्रेस ने कहा- चुनावी भाषण होगा

By अंकित सिंह | Feb 05, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को संसद में बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को दिए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' का जवाब देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान लोकसभा चुनाव का एजेंडा तय कर सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को मौजूदा बजट सत्र के चौथे दिन निचले सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है।

 

इसे भी पढ़ें: विपश्यना की शिक्षाएं आधुनिक जीवन में तनाव और परेशानी से निपटने में मदद कर सकती हैं: PM Modi


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दिन में निर्धारित पीएम मोदी के भाषण पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह एक "चुनावी भाषण" होगा। उन्होंने कहा कि धन्यवाद ज्ञापन में पहले विपक्षी नेता बोलते हैं और फिर प्रधानमंत्री उसका जवाब देते हैं। यह एक चुनावी भाषण होगा...मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है।' उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस को बदनाम करेंगे, और मणिपुर, चीन, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, पेटीएम के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे... सिर्फ अपना गुणगान करते रहेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था के ‘मोदानी-करण’ के कारण देश में नौकरियों का अकाल: Jairam Ramesh


वर्ष 2024-25 के लिए जम्मू-कश्मीर की अनुमानित प्राप्तियों और व्यय पर पीएम मोदी के 'धन्यवाद प्रस्ताव' और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के साथ, संसद में सोमवार को हंगामेदार दिन होने की उम्मीद है। इसके अलावा सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) पर एक महत्वपूर्ण विधेयक लोकसभा में पेश किया जाएगा। सदन में कामकाज की सूची के अनुसार, लोकसभा सांसद रवनीत सिंह और रामशिरोमणि वर्मा 14 दिसंबर, 2023 को सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर समिति की बारहवीं बैठक के कार्यवृत्त को सदन के पटल पर रखेंगे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी