अरबपतियों की सरकार चलाते हैं PM Modi, Haryana में बोले Rahul Gandhi, विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेस के शेर

By अंकित सिंह | Oct 03, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज नूह में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमने कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा निकाली और जहां भी बीजेपी ने 'नफ़रत का बाज़ार' खोला, हमने 'मोहब्बत की दुकान' खोलीं। उन्होंने दावा किया कि हम प्यार और एकता की बात करते हैं, वे नफरत फैलाते हैं और देश को तोड़ने की कोशिश करते हैं। राहुल ने दावा किया कि बीजेपी और आरएसएस संविधान को नष्ट कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: चंड, मुंड और महिषासुर... Haryana में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन CM योगी आदित्यनाथ की हुंकार



राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस एक वैचारिक युद्ध लड़ रही है। एक तरफ संविधान को नष्ट करने की विचारधारा है, दूसरी तरफ संविधान की विचारधारा है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि मैं अमेरिका में हरियाणा के कुछ युवाओं से मिला, वे मुझसे अपनी समस्याएं साझा करना चाहते थे। उन्होंने मुझे बताया कि वे अमेरिका इसलिए आए क्योंकि हमें हरियाणा में नौकरी नहीं मिल सकती। हरियाणा में बेरोजगारी और महंगाई है और हमें नौकरियां नहीं मिल रही हैं। वे 50 लाख रुपये का कर्ज लेकर अमेरिका आये थे।


उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने हरियाणा को बर्बाद कर दिया है। पीएम मोदी अपने भाषणों में यह नहीं बता सकते कि उन्होंने हरियाणा को बेरोजगारी की सूची में शीर्ष पर कैसे पहुंचाया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पीएम मोदी 'अरबपतियों' की सरकार चलाते हैं। उन्होंने 20-25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। पीएम मोदी ने हरियाणा के किसानों, मजदूरों और गरीबों का कितना कर्ज माफ किया? उन्होंने कहा कि हमें बेरोजगारी और महंगाई का हरियाणा नहीं चाहिए। हमें प्रगति का हरियाणा चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अचानक सोनिया गांधी से मिलीं कुमारी सैलजा, 30 मिनट तक चली मुलाकात


राहुल ने कहा कि हरियाणा में छोटी-छोटी पार्टियां घूम रही हैं। ये भाजपा की बी टीम हैं। इनको आप समर्थन मत दीजिए। आप कांग्रेस पार्टी को अपना वोट दीजिए और भाजपा की सरकार को हटाने का काम कीजिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शेर और शेरनियां विचारधारा की लड़ाई लड़ते हैं। आप नफरत को मोहब्बत से काटते हैं, इसलिए मैं आपको दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं। आप मुझे शक्ति देते हैं, इसलिए मैं किसी से नहीं डरता हूं। कांग्रेस पार्टी का चिह्न 'अभय मुद्रा' है, जो कहता है- डरो मत।

प्रमुख खबरें

बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण विलुप्त होते जा रहे आदिवासी गांव, Jharkhand चुनाव से पहले चंपई सोरेन का बड़ा दावा

Malegaon blast में हो सकता है SIMI का हाथ, प्रज्ञा ठाकुर के वकील ने ट्रायल कोर्ट में दी दलील

तमिलनाडु में दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता, राज्यपाल रवि का बड़ा दावा, 40 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

BJP का दावा, अपनी ही सरकार के खिलाफ जांच करवा रही AAP, यह जनता को बेवकूफ बनाने की चाल