कांग्रेस के एक तिहाई सरकार वाले तंज पर पीएम मोदी का पलटवार, बोले- 10 साल हुए है, 20 अभी बाकी है

By अंकित सिंह | Jul 03, 2024

लोकसभा में कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला करने के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लिया। प्रधानमंत्री, लोकसभा में अपने भाषण की तरह, राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। मोदी ने शुरूआत में कहा कि साठ साल बाद देश की जनता ने तीसरी बार किसी सरकार की सत्ता में वापसी कराई है जो असामान्य है। उन्होंने कहा कि पिछले दो-ढाई दिन में करीब 70 सांसद इस चर्चा में शामिल हुए. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर इस चर्चा को समृद्ध बनाने के लिए मैं आप सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं। 

 

इसे भी पढ़ें: Sansad Diary: पीएम मोदी का राहुल गांधी पर जोरदार पलटवार, विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा में भी उठे सवाल


प्रधानमंत्री मोदी हम पर एक-तिहाई सरकार होने का विपक्ष का आरोप सही है, क्योंकि अभी तो हमारी सरकार के 20 साल और होंगे और अब तक तो एक तिहाई ही हुआ है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने दुष्प्रचार को, भ्रम की राजनीति को परास्त कर दिया और भरोसे की राजनीति पर विजय की मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि 60 साल बाद ऐसा हुआ है कि सरकार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद वापस लौटी है. मुझे एहसास है कि यह कोई सामान्य बात नहीं है। जनता द्वारा दिए गए इस फैसले को कुछ लोगों ने जानबूझ कर काला करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे लोग हैं जिन्हें बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान के कारण यहां तक आने का मौका मिला है। 

 

इसे भी पढ़ें: '99 के चक्कर में फंस गई है कांग्रेस', बिना नाम लिए राहुल पर PM Modi का वार, बच्चे के मन को बहलाने का काम चल रहा है


मोदी ने हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग जानबूझकर इससे अपना मुंह फेर कर बैठे रहे, कुछ लोगों को समझ नहीं आया और जिनको समझ आया उन्होंने हो-हल्ला कर देश की जनता के इस महत्वपूर्ण निर्णय पर छाया करने की कोशिश की। लेकिन मैं पिछले दो दिन से देख रहा हूं कि आखिर पराजय भी स्वीकार हो रही है और दबे मन से विजय भी स्वीकार हो रही है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के कुछ साथियों का हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। नतीजे आने के बाद से मैं अपने एक सहकर्मी पर ध्यान दे रहा था - जिसे अपनी पार्टी का समर्थन नहीं था लेकिन उसने अकेले ही अपनी पार्टी का झंडा थाम रखा था। उन्होंने जो कहा, उसके लिए उनके मुँह में घी शक्कर। मेरे द्वारा ऐसा क्यों कहा जा रहा है? उन्होंने बार-बार कहा "एक तिहाई सरकार"। इससे बड़ा सच क्या हो सकता है? हमने अब 10 साल पूरे कर लिए हैं और अभी 20 साल और बाकी हैं।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें