PM मोदी ने अपनी बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता को किया रिन्यू, सदस्यता अभियान को लेकर नागरिकों से की खास अपील

By अंकित सिंह | Sep 03, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 3 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में अपनी सदस्यता का नवीनीकरण किया। यह कहते हुए कि भाजपा एक कार्यकर्ता-केंद्रित पार्टी है, पीएम मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं से अपनी सदस्यता नवीनीकृत करने का आग्रह किया। उन्होंने नागरिकों से भाजपा के 'सदस्यता 2024 आंदोलन' (सदस्यता 2024 अभियान) में शामिल होने के लिए भी कहा। उन्होंने एक एक्स पोस्ट में कहा कि आप 8800002024 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं या नमो ऐप के जरिए भी जुड़ सकते हैं। आइए मिलकर एक विकसित भारत बनाएं।

 

इसे भी पढ़ें: 'भाजपा का सदस्यता ग्रहण करना पवित्र महायज्ञ', हिमंता बोले- हमारी पार्टी में कोई परिवारवाद नहीं


उन्होंने अपने डिजिटल सदस्यता कार्ड की एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें एक क्यूआर कोड था, जो इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को भाजपा की वेबसाइट पर निर्देशित कर रहा था। पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष ने अपनी पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण किया। उन्होंने भी अपने डिजिटल सदस्यता कार्ड की तस्वीरें पोस्ट कीं और दूसरों को भाजपा में शामिल होने के लिए अपने "रेफ़रल लिंक" पोस्ट किए।


इससे पहले मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि आज सदस्यता अभियान का एक और दौर प्रारंभ हो रहा है। भारतीय जनसंघ से लेकर अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति लाने का भरसक प्रयास किया है। उन्होंने कहा था कि जब तक जिस संगठन के माध्यम से या जिस राजनीतिक दल के माध्यम से देश की जनता सत्ता सुपुर्द करती है, वो ईकाई, वो संगठन और वो दल अगर लोकतांत्रिक मूल्यों को नहीं जीता है, आंतरिक लोकतंत्र निरंतर उसमें पनपता नहीं है तो वैसी स्थिति बनती है जो आज देश कई दलों को हम देख रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Brunei Visit: क्यों खास है पीएम मोदी की ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा, भारत को इससे क्या होगा फायदा?


प्रधानमंत्री ने आगे कहा था कि भाजपा एक मात्र दल है. जो अपनी पार्टी के संविधान के अनुसार अक्षरश: लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अपने कार्य का विस्तार कर रहा है और जन-सामान्य की आशा, आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए अपने आप को निरंतर योग्य बनाते रहता है। उन्होंने कहा था कि आज भी कुछ राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उसी जीवन को जीते हैं और अपने आदर्शों के लिए जूझते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं के लिए कहा जाता था कि उसका एक पैर रेल में होता है और दूसरा जेल में होता है। 

प्रमुख खबरें

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी नशे की हालत में गिरफ्तार

दिल्ली: तेज रफ्तार कार के रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में छात्र की मौत, चार अन्य लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान लोगों के लोकतंत्र में मजबूत विश्वास को दर्शाता है: शाह

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’