आतंकी हमलों पर PM मोदी की बड़ी बैठक, NSA डोभाल भी मौजूद

By अभिनय आकाश | Jun 13, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में स्थिति की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की, जहां पिछले कुछ दिनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में आतंकवादियों को Modi सरकार की सख्त चेतावनी- 'नापाक मंसूबों को कतई सफल नहीं होने देंगे'

गुरुवार की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई. उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से भी अवगत कराया गया। बैठक के दौरान, मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से भारत की आतंकवाद-विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों के बारे में गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की।

इसे भी पढ़ें: NEET Result Row: कांग्रेस ने मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, गौरव गोगोई ने पूछा- कहां हैं पीएम मोदी?

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले

रविवार को, आतंकवादियों ने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिससे वह सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए। दो दिन बाद, आतंकवादियों ने डोडा में एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला किया, जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव