'99 के चक्कर में फंस गई है कांग्रेस', बिना नाम लिए राहुल पर PM Modi का वार, बच्चे के मन को बहलाने का काम चल रहा है

By अंकित सिंह | Jul 02, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि झूठ फैलाने के बावजूद इंडिया ब्लॉक लोकसभा चुनाव हार गया। पीएम राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दे रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और बिना नाम लिए राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में कांग्रेस के लिए भी इस देश की जनता ने जनादेश दिया है। इनके लिए देश की जनता का जनादेश है कि आप विपक्ष में ही बैठो और तर्क खत्म हो जाए तो चीखते-चिल्लाते रहो। उन्होंने कहा कि ऐसा लगातार तीसरी बार हुआ कि कांग्रेस चुनाव में 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई! यह कांग्रेस के इतिहास में चुनावों में तीसरी सबसे बड़ी विफलता है। चुनावों में यह कांग्रेस की तीसरी सबसे खराब प्रस्तुति है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'NDA का तीसरी बार सरकार में आना ऐतिहासिक', लोकसभा में बोले पीएम मोदी- आज का हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है


मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका इकोसिस्टम दिन-रात हिंदुस्तान के नागरिकों के मन में ये प्रस्थापित करने की कोशिश कर रहा है कि उन्होंने हमें हरा दिया है। उन्होंने राहुल का बिना नाम लिए कहा कि ऐसा लग रहा है कि आजकल कांग्रेस में छोटे बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए एक किस्सा भी सुनाया। मोदी ने कहा कि एक 'बच्चा' था, जो अपने '99' अंक का जश्न बहुत खुशी से मना रहा था...लेकिन उनके एक शिक्षक ने आश्चर्यचकित होकर पूछा, 'आप मिठाई क्यों बांट रहे हैं, जश्न क्यों मना रहे हैं?' शिक्षक यह बताना चाहते थे कि जश्न मनाने की कोई बात नहीं थी... उन्होंने जो '99' अंक हासिल किए, वे 100 में से नहीं, बल्कि '543' में से थे! 


उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस से कहा कि जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ, ईमानदारी से जनादेश को समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी 2024 से एक परजीवी कांग्रेस के रूप में जानी जाएगी। 2024 से जो कांग्रेस है, वो परजीवी कांग्रेस है और परजीवी वो होता है जो जिस शरीर के साथ रहता है, उसी को ही खाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी जिस पार्टी के साथ गठबंधन करती है, उसी के वोट खा जाती है और अपनी सहयोगी पार्टी की कीमत पर वो फलती-फूलती है। यह मैं तथ्यों के आधार पर कह रहा हूं।


मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी ने 'शोले' फ़िल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। उसमें एक मौसी जी थीं... तीसरी बार ही तो हारे हैं, पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना। अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, पर हीरो तो है ना। अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है, पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है। मोदी ने कहा कि लोकसभा में कल ‘बालक-बुद्धि’ का विलाप चल रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश में आर्थिक अराजकता फैलाने की दिशा में सोची समझी चाल चल रही है। 


मोदी ने कहा कि जहां-जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट थी, जहां कांग्रेस मेजर पार्टी थी, वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है। लेकिन जहां वो किसी का पल्लू पकड़ के चलते थे, ऐसे राज्यों में उनका स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है। कांग्रेस की 99 सीटों में से ज्यादातर सीटें उनके सहयोगियों ने जिताया है और इसलिए कह रहा हूं कि ये परजीवी कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट थी, जहां कांग्रेस मेजर पार्टी थी, वहां कांग्रेस का स्ट्राइक रेट सिर्फ 26 परसेंट है। लेकिन जहां वो किसी का पल्लू पकड़ के चलते थे, ऐसे राज्यों में उनका स्ट्राइक रेट 50 परसेंट है। कांग्रेस की 99 सीटों में से ज्यादातर सीटें उनके सहयोगियों ने जिताया है और इसलिए कह रहा हूं कि ये परजीवी कांग्रेस है।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल-अखिलेश पर बरसे भाजपा सांसद संतोष पांडेय, कहा- तुम्हारा लहजा बता रहा है तुम्हारी दौलत नई-नई है


उन्होंने कहा कि 16 राज्यों में कांग्रेस जहां अकेले लड़ी, वहां उसका वोट शेयर गिर चुका है। गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, तीन राज्यों में जहां कांग्रेस अपने दम पर लड़ी और वहां 64 में से सिर्फ 2 सीट जीत पाई है। इसका साफ मतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन चुकी और अपने सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया है। कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के जो वोट खाए हैं, अगर वो न खाए होते तो लोकसभा में उनके लिए इतनी सीटें जीत पाना भी बहुत मुश्किल था। उन्होंने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि हिन्दुस्तान पर छह दशक तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी हुई है। ये दक्षिण में जाकर उत्तर के लोगों के खिलाफ बोलते हैं, ये उत्तर में जाकर पश्चिम के खिलाफ जहर उगलते हैं। इन्होंने भाषा के आधार पर बांटने की हर कोशिश की है।

प्रमुख खबरें

Delhi में आयोजित कार्यक्रम में ड्रोन उद्योग ने स्वदेशीकरण के लिए अनुकूल नीतियों, प्रोत्साहनों की मांग उठाई

Mumbai में विश्व विजेताओं का विजय जुलूस, मरीन ड्राइव पर जनसैलाब, वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान

ऑस्ट्रेलिया की संसद में घुसे फलस्तीन समर्थक, भवन की छट से किया कुछ ऐसा, हैरान रह गए सभी

ऑस्ट्रेलिया की संसद में घुसे फलस्तीन समर्थक, भवन की छट से किया कुछ ऐसा, हैरान रह गए सभी