वन नेशन वन इलेक्शन पर पायलट ने कसा तंज, कहा- संसद में पर्याप्त संख्या नहीं, लेते रहते हैं यू टर्न

By अभिनय आकाश | Sep 18, 2024

एक राष्ट्र, एक चुनाव पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि ऐसे कई मुद्दे हैं जिन्हें भारत सरकार लाने की कोशिश करती है और अंततः वे यू-टर्न ले लेते हैं क्योंकि संसद में संख्या पर्याप्त नहीं होने के कारण उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यह उन मुद्दों में से एक है जिसे केवल लोगों के दिमाग और ध्यान को भटकाने के लिए लाया जा रहा है। आज जम्मू और कश्मीर में मतदान का पहला चरण है। वे हरियाणा की तरह राज्य में पिछड़ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: One Nation One Election का कांग्रेस ने किया विरोध, खड़गे बोले- यह चुनावी हथकंडा, जनता स्वीकार नहीं करेगी

पायलट ने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि लोगों के दिमाग को भटकाने और किसी तरह का ध्यान भटकाने के लिए वे इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। संसद की मौजूदा संरचना के साथ ऐसा करना उनके लिए संभव नहीं है, लेकिन उन्होंने इसे कैबिनेट में पारित कर दिया है। उन्होंने पहले भी यू-टर्न लिए हैं। यह भी एक यू-टर्न होगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में आरपीआई-ए को जगह नहीं मिलने के लिए अजित पवार जिम्मेदार : Athawale

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की व्यवस्था व्यवहारिक नहीं है तथा भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय इसके ज़रिये असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। उन्होंने यह भी कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव की व्यवस्था’ चलने वाली नहीं है। खरगे ने संवाददाताओं से कहा, यह व्यवहारिक नहीं है, चलने वाला नहीं है...चुनाव के समय जब मुद्दे नहीं मिल रहे तो असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बातें करते हैं। उल्लेखनीय है कि मंत्रिमंडल की बैठक में इस मुद्दे को रखा गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राजग सरकार अपने मौजूदा कार्यकाल में ही ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लागू करेगी। 

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस

Got7 के मेंबर के साथ स्पॉट हुईं Blackpink की Jennie, डेटिंग की अफवाहों पर एजेंसी ने जारी किया बयान

Coldplay India Tour 2025 | कोल्डप्ले 9 साल बाद भारत में करेगा कॉनसर्ट, म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर का होगा हिस्सा