PCB ने एशिया कप 2023 का शेड्यूल फाइनल होने के बाद भी नहीं दी World Cup में शामिल होने की मंजूरी

By रितिका कमठान | Jun 17, 2023

भारत में इस वर्ष के अंत में एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन होगा। इस विश्व कप का शेड्यूल अबतक सामने नहीं आया है। फैंस को उम्मीद थी की एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल को लेकर चल रहा मसला सुलझने के बाद आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप का शेड्यूल जारी हो जाएगा मगर ऐसा नहीं हो सका है जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रोड़ा बना हुआ है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा लेगी या नहीं इसका फैसला उनपर नहीं बल्कि देश की सरकार करेगी। उन्होंने कहा है कि देश की सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस संबंध में फैसला हो सकेगा। गौरतलब है कि नजम सेठी द्वारा ये बयान सामने आने के बाद आईसीसी के लिए शेड्यूल को जारी करना काफी मुश्किल भरा काम होगा।

बता दें कि हाल ही में नजम सेठी ने पत्रकारों को कहा है कि भारत और पाकिस्तान की बात है तो इस मामले पर बीसीसीआई और पीसीबी अकेले अपने स्तर पर कोई फैसला नहीं ले सकते है। दोनों देशों की सरकारों पर ही फैसले निर्भर होते है। ऐसे में विश्व कप के लिए भारत में अपनी क्रिकेट टीम भेजने को लेकर हमें अपनी सरकार से मंजूरी लेनी होगी, जिसके बाद ही कोई फैसला हो सकेगा।

सरकार पर डाला पूरा मामला
इस मामले पर पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि मह अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं ये समय आने पर तय किया जाएगा। हम भारत में खेलेंगे या नहीं ये हमारी सरकार ही तय करेगी। अगर हम भारत में खेलेंगे तो पाकिस्तान की टीम की सुरक्षा को लेकर टीम कहां खेल सकती है, ये शर्त को मानना भी अहम होगा।

हाईब्रिड मॉडल पर होगा एशिया कप
बता दें कि बीसीसीआई पहले ही कह चुका था कि एशिया कप के लिए वो पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इसके बाद पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर करने का फैसला किया गया है। इस फैसले को सभी अन्य सदस्य देशों से मंजूरी मिल गई है। 

प्रमुख खबरें

भिवंडी में गणेश विसर्जन यात्रा के दौरान पथराव के सिलसिले में चार अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज

Weekly Love Horoscope From 23 To 29 September 2024 | 2 राशियों के रिश्ते में परेशानियां! पार्टनर के व्यवहार से मानसिक तनाव | साप्ताहिक प्रेम राशिफल

Shirdi क्षेत्र के मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में Uddhav Thackeray का दिया साथ, अब विधानसभा चुनाव में होगी परीक्षा

Samsung ने हड़ताल पर गए कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया: रिपोर्ट