Vande Bharat Train | गलती से नॉन-वेज खाना परोसे जाने पर वंदे भारत स्टाफ को यात्री ने मारा थप्पड़, वीडियो हो रहा जमकर वायरल | Video

By रेनू तिवारी | Jul 30, 2024

एक परेशान करने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें एक यात्री को वंदे भारत एक्सप्रेस में गलती से नॉन-वेज खाना परोसे जाने के बाद सर्वर को थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है। परेशान यात्री, जो संभवतः शाकाहारी था, खाने को खाने के बाद यह पता चलने पर क्रोधित हो गया कि खाना शाकाहारी नहीं था। ऐसा प्रतीत होता है कि उसने खाने को चखने से पहले उस पर वेज और नॉन-वेज लेबल पर ध्यान नहीं दिया। इसके जवाब में, कुछ वीडियो प्रसारित हो रहे हैं जिसमें साथी यात्री उस व्यक्ति से सर्वर से माफ़ी मांगने का आग्रह करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Bengaluru - Ernakulam Vande Bharat Express| इस रूट पर भी शुरु होने वाली है वंदे भारत, 31 जुलाई से पटरी पर दौड़ेगी


घटना के दौरान, कई यात्रियों ने "एक गरीब कर्मचारी पर हमला करने" के लिए उस व्यक्ति की खुलेआम आलोचना की। यह देखा गया कि सर्वर ने गलती के लिए माफ़ी मांगी थी, फिर भी वह व्यक्ति उसे डांटता रहा। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन यह अनिश्चित है कि रेलवे कर्मचारी पर हमले के संबंध में कोई कार्रवाई की गई या नहीं। यह घटना 26 जुलाई को हावड़ा से रांची जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में हुई थी।


26 जुलाई को, इस घटना को फिल्माने वाले यात्री कुणाल वर्मा ने घटना को याद करते हुए एक्स पर वीडियो पोस्ट किया। एक फॉलो-अप वीडियो में, कुणाल ने बुजुर्ग व्यक्ति को दूसरे यात्री के साथ बहस करते हुए दिखाया, जिसने उसकी आलोचना करते हुए कहा, "आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए" और उसे "ओवरस्मार्ट" कहा। टिप्पणियों में, कई लोगों ने सर्वर पर हमला करने वाले यात्री की आलोचना की।

 

इसे भी पढ़ें: शॉवर वाली ट्रेन... Vande Bharat Express की छत से टपकने लगा पानी, यात्री हुए परेशान, रेलवे ने दी सफाई

 

एक एक्स उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "शाकाहार का पूरा उद्देश्य अहिंसा है और यदि आप लोगों को मार रहे हैं तो आप वास्तव में अहिंसा का उल्लंघन कर रहे हैं।" एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, "इन जैसे अच्छे लोगों की वजह से दुनिया एक बेहतर जगह है, हर किसी को गलत के खिलाफ खड़ा होना चाहिए, वर्तमान परिस्थितियों में इसकी बहुत आवश्यकता है।"

 

एक तीसरे व्यक्ति ने टिप्पणी की, "इन लोगों में अमीर और शक्तिशाली लोगों पर सवाल उठाने की हिम्मत नहीं है जो बड़े पैमाने पर मानव पीड़ा के समय पार्टी कर रहे हैं। लेकिन दुनिया के कुछ सबसे कमजोर लोगों को परेशान करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।"


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी