Zakir Naik से पश्तून लड़की ने पीडोफिलिया पर पूछ लिया सवाल, भड़क कर बोला- इस्लाम पर इल्जाम लगा रही हो, माफी मांगो

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2024

भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें उसे एक लड़की के साथ तीखी नोकझोंक करते हुए दिखाया गया है। लड़की ने इस्लामिक समुदायों में पीडोफिलिया जैसी सामाजिक बुराइयों के प्रसार पर सवाल उठाया था। जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा के दौरान कराची में उनके लिए आयोजित एक सार्वजनिक सभा के दौरान हुई, जहां लड़की ने खुद को पश्तून बताते हुए उपदेशक से पूछा कि उसके क्षेत्र में पीडोफिलिया, व्यभिचार और नशीली दवाओं की लत जैसी समस्याएं क्यों बनी हुई हैं। बावजूद इसके कि यह पूरी तरह से धार्मिक प्रकृति का है। उन्होंने यह भी पूछा कि मुस्लिम विद्वान (उलेमा) इन समस्याओं का समाधान क्यों नहीं करते।

इसे भी पढ़ें: नफरती भाई जान को मिला गीता का ज्ञान, पाकिस्तान में कट्टरपंथी जाकिर नाइक का हुआ जब सनातनी से सामना

ज़ाकिर नाइक ने शुरुआत में उपेक्षापूर्ण ढंग से जवाब दिया और मजाक में कहा कि पुरुषों को बिना किसी कारण के बाहर न निकलकर महिलाओं के उदाहरण का पालन करना चाहिए। जब लड़की ने अपने क्षेत्र में पीडोफिलिया के बढ़ते सामान्यीकरण के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए विस्तार से बताने का प्रयास किया, तो जाकिर नाइक ने उसे रोका और बार-बार उसे चुप रहने के लिए कहा ताकि वह जवाब दे सके। फिर उन्होंने उसके दावों का खंडन करते हुए कहा कि कुरान या किसी इस्लामी धर्मग्रंथ में पीडोफिलिया का कोई उल्लेख नहीं है और उन पर इस्लाम को बदनाम करने का आरोप लगाया। 

इसे भी पढ़ें: Zakir Naik Pakistan: भारत के मोस्ट वांटेड का इस्लामाबाद में गर्मजोशी से स्वागत, भारत ने किया इस अंदाज में रिएक्ट

इस्लामिक शिक्षाओं के कट्टर बचाव के लिए जाने जाने वाले जाकिर नाइक ने आगे कहा कि एक मुस्लिम कभी भी बच्चों के खिलाफ यौन शोषण नहीं कर सकता है। लड़की ने अपनी बात को और समझाने की कोशिश की तो जाकिर नाइक ने तीखे शब्दों में उसे गलत बताया और माफी की मांग की। इस वीडियो की सोशल मीडिया पर व्यापक प्रतिक्रिया हुई, कई लोगों ने जाकिर नाइक पर लड़की को गैसलाइटिंग देने और उसकी गंभीर चिंताओं को महत्वहीन बनाने का आरोप लगाया। उनके उपेक्षापूर्ण व्यवहार को समाज के भीतर महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने से ध्यान भटकाने के रूप में देखा गया।

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम