Paris Paralympics 2024: हरविंदर-पूजा ने किया निराश, सिमरन और अशोक भी नहीं जीत पाए मेडल

By Kusum | Sep 05, 2024

 पेरिस पैरालंपिक 2024 के 8वें दिन तक भारत को कुल 25 मेडल मिल चुके हैं। 8वें दिन भारत को निराशा मिली है, जहां भारत को पैरा शूटिंग, पैरा आर्चरी और एथलेटिक्स के कुछ खेलों में एथलीट्स ने निराश किया। हालांकि, आज भारत ने ब्लाइंड जूडो में ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

 

जहां भारत को 8वें दिन 8 मेडल की उम्मदी थी, जिसमें उसे निराशा मिली है। दिन की शुरुआत में मिक्स्ड 50 मीटर राइफल प्रोन एसएच1 इवेंट से शुरू हुई। इस इवेंट में भारत के बाबू सिद्धार्थ 615.8 के स्कोर के साथ 22वें और मोना अग्रवाल 610.5 के स्कोर के साथ 30वें पायदान पर रहीं। 


 मिक्स्ड आर्चरी में भारत को मिली निराशा

वहीं भारत को मिक्स्ड आर्चरी में भी निराशा मिली। हरविंदर सिंह और पूजा की जोड़ी ब्रॉन्ज मेडल मैच में इटली की जोड़ी एलिसाबेटा मज्नो और स्टेफानो ट्रैविसानी के खिलाफ 2-6 से हा गई थी। 

 

सिमरन शर्मा मेडल से चूकीं 

वहीं सिमरन शर्मा महिलाओं की 100 मीटर टी12 स्पर्धा के फाइनल में मेडल से चूक गई। सिमरन फाइनल में 12.31 समय के साथ चौथे नंबर पर रहीं। इस रेस में क्यूबा की ओ डूरंद ने 11.81 समय के साथ गोल्ड मेडल जीता। जबकि दूसरे नंबर यूक्रेन की एथलीट और तीसरे पर जर्मनी की एथलीट रहीं। 


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी