Paris Olympics 2024: आखिरी 33 सेकंड में निशा दहिया को मिली हार, फूट-फूट कर रोईं

By Kusum | Aug 05, 2024

पेरिस ओलंपिक 2024 में आज यानी 5 अगस्त से कुश्ती इवेंट का आगाज हुआ। जहां भारत की स्टार पहलवान निशा दहिया को क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी। वह महिलाओं की 68 किलोग्राम भारवर्ग में उत्तर कोरिया की पाक सोल गुम के सामने थीं। हालांकि, निशान के लिए ये मुकाबला बेहद दर्दनाक साबित हुआ। तीन मिनट में उन्होंने 8-2 की बढ़त बना ली थी। जब मुकाबले को खत्म होने में 33 सेकंड बचे थे, तभी निशा चोटिल हुईं। मैच को रोका गया और उनके हाथ पर बैंड पहनाया गया। हालांकि, बैड बांधना उनके लिए अच्छा साबित नहीं रहा।

वहीं उत्तर कोरिया की पहवान ने इस मौका का फायदा उठाया और 11 सेकंड में चार अंक हासिल किए और स्कोर 8-8 से बराबर हो गया। जब मैच खत्म होने में 12 सेकंड बचे थे। तभी निशा को ज्यादा दर्द होने लगा और मैच फिर रोका गया। फीजियो ने निसा का इलाज किया, लेकिन निशा को देखकर लग रहा था कि उनके बाएं हाथ में काफी तेज दर्द था। वो उस वक्त रोने लगीं। हालांकि, कोच ने निशा से कहा कि अभी आप जीत सकती हैं। 

अगर स्कोर 8-8 की बराबरी पर रुका होता तो निशा सेमीफाइनल में पहुंच जाती। हालांकि, 12 सेकंड में उत्तर कोरियाई पहलवान ने दो अंक हासिल किए और मैच 10-8 से अपने नाम किया। 

इस मैच को इस तरह गंवाने के बाद निशा मैच पर ही लेटी रह गई और फूट-फूट कर रोने लगीं। उनकी आंखों में आंसू इस वजह से भी थे, क्योंकि वह जीत के काफी नजदीक थीं।  

प्रमुख खबरें

Arvind Kejriwal Resign| नए सीएम के चुने जाने से पहले सौरभ भारद्वाज ने कहा, कुर्सी केजरीवाल की ही रहेगी...

PM Modi Birthday Wishes| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मना रहे 74वां जन्मदिन, Amit Shah-JP Nadda समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएँ

Mamata Banerjee ने मांगी डॉक्टर्स की मांगें, हटेंगे कमिश्नर, इन मांगों पर अब भी अटकी बात

Arvind Kejriwal Resign: अब किसके हाथ आएगी CM की कुर्सी, विधायक दल की बैठक में होगा फैसला