Arvind Kejriwal Resign| नए सीएम के चुने जाने से पहले सौरभ भारद्वाज ने कहा, कुर्सी केजरीवाल की ही रहेगी...

By रितिका कमठान | Sep 17, 2024

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को नया मुख्यमंत्री आज मिलने वाला है। नए मुख्यमंत्री के नाम पर आज मोहर लगाने के लिए सुबह 11:30 आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक होनी है। विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शाम 4:30 बजे उपराज्यपाल जी के सक्सेना से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इसी दौरान विधायक दल के नेता के नाम की चिट्ठी भी उपराज्यपाल को सौंप जाएगी। 

 

विधायक दल का नया नेता चुने जाने से कुछ समय पहले ही दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने बड़ा बयान दिया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि यह बात मायने नहीं रखती की मुख्यमंत्री कौन बनेगा। अरविंद केजरीवाल को जनता ने चुना था। जनता के लिए यह कुर्सी हमेशा केजरीवाल की ही रहेगी। महज चुनाव तक राम राज्य की तरह सरकार चलेगी, कुर्सी पर भरत की तरह राम की खड़ाऊ रखकर एक अन्य व्यक्ति बैठेगा। 

 

12 बजे होगी सीएम के नाम की घोषणा

आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए बैठक 11:30 होगी। इस बैठक में तय किया जाएगा कि दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। दिल्ली के नए मुख्यमंत्री को लेकर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है। नए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए 11:30 बजे विधायक दल की बैठक होनी है जिसके बाद आम आदमी पार्टी लगभग 12:00 नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेगी। 

 

केजरीवाल ने किया था ऐलान 

आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा था कि जब तक लोग उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि वह कुछ दिनों में आप विधायकों की बैठक करेंगे और पार्टी का कोई नेता मुख्यमंत्री बनेगा। ‘आप’ ने सोमवार को कई बैठकें कीं। 

 

इनकी दावेदारी है मजबूत
पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों के रूप में दिल्ली के मंत्रियों आतिशी, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज के नाम चर्चा में हैं। उन्होंने बताया कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल भी दावेदार माने जा रहे है। उन्होंने बताया कि दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान और कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार भी संभावित दावेदार हैं।  

प्रमुख खबरें

क्वाड पहले से कहीं अधिक रणनीतिक रूप से एकजुट और प्रासंगिक हुआ है: अमेरिका

भाजपा को राहुल गांधी के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए: सचिन पायलट

कांग्रेस की गारंटी ‘झूठ का पुलिंदा’, हिमाचल प्रदेश के लोगों को वादों के हश्र की जानकारी: सैनी

अमेरिका : ट्रंप की रैली के निकट कार में विस्फोटक मिलने की फर्जी खबरें फैलीं