पल्लवी पटेल ने बढ़ाई अखिलेश यादव की टेंशन, राज्यसभा चुनाव में सपा के पक्ष में नहीं करेंगी वोट, लगाया बड़ा आरोप

By अंकित सिंह | Feb 14, 2024

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) की सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) नेता पल्लवी पटेल 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ाती दिख रही हैं। खबरों के मुताबिक, पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के राज्यसभा चुनाव उम्मीदवारों से खुश नहीं हैं और हो सकता है कि वोटिंग के दौरान उनका समर्थन न करें। समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन समेत तीन नेताओं को राज्यसभा के लिए नामांकित किया। बताया जा रहा है कि पल्लवी पटेल जया बच्चन और आलोक रंजन के नामांकन से खुश नहीं हैं। पहले जयंत चौधरी, फिर स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अगर पल्लवी पटेल अपना रुख कामय रखती हैं तो यह समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए यह बड़ा झटका होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: 'किसानों पर गोलों की बौछार, ये कैसा अमृतकाल...', अखि‍लेश-ममता का भाजपा सरकार पर बड़ा वार


स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी पद छोड़ने और एसपी पर 'भेदभावपूर्ण' होने का आरोप लगाने के एक दिन बाद, अपना दल (कमेरवादी) ने अब राज्यसभा के लिए एसपी के उम्मीदवारों के चयन पर अपना विरोध व्यक्त किया है। अपना दल नेता और सिराथू विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि वह सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों का विरोध करेंगी। पटेल ने 2022 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य को हराकर विधानसभा चुनाव जीता था। पल्लवी ने समाजवादी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों के बीच पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्याक) की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया।


उन्होंने उच्च सदन के लिए जया बच्चन और सेवानिवृत्त आईएएस आलोक रंजन की उम्मीदवारी के स्पष्ट संदर्भ में कहा बच्चन और रंजन में पीडीए कहां है? पल्लवी ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह एक विधायक होने के नाते, सपा के उम्मीदवारों का विरोध करेंगी और यदि ऐसा हुआ तो मतदान से दूर रहेंगी। हालांकि, यह पूछे जाने पर कि क्या इससे सपा के साथ अपना दल (के) का गठबंधन खत्म हो जाएगा, पल्लवी ने कहा कि उनका फैसला सपा के साथ गठबंधन के बारे में नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा एक बार फिर सपा को पटखनी देती नजर आ रही है


यह पूछे जाने पर कि क्या उनके फैसले का मतलब भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की ओर जाना है, जिसका हिस्सा उनकी बहन अनुप्रिया पटेल हैं, पल्लवी ने कहा कि वह भाजपा की नीतियों के खिलाफ हैं। अपना दल के सूत्रों ने कहा कि पार्टी नाराज थी क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि अखिलेश यादव कृष्णा पटेल को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार के रूप में नामित करेंगे। सूत्रों ने कहा कि कृष्णा पटेल ने 2022 में सपा के लिए ओबीसी गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन वह अपने लिए चुनाव नहीं जीत सकीं। अपना दल (के) नेता ने कहा कि वह राज्यसभा में रहने की सही हकदार हैं क्योंकि वह कुर्मी समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हैं जो ओबीसी मंच पर यादवों के बाद दूसरे स्थान पर है। 

प्रमुख खबरें

Amazfit की स्मार्ट रिंग भारत में हुई लॉन्च, रखेगी सेहत का ख्याल, जानें कीमत और फीचर्स

कृषि मंत्री Shivraj Singh Chauhan ने पीएंडके उर्वरक पर सब्सिडी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की