चेन्नई पुलिस कमिश्नर का तबादले पर पलानीस्वामी ने स्टालिन सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

By अभिनय आकाश | Jul 08, 2024

राज्य सरकार द्वारा चेन्नई के पुलिस आयुक्त को स्थानांतरित करने के कुछ घंटों बाद, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एडापड्डी के पलानीस्वामी ने सोमवार को कहा कि कानून और व्यवस्था की स्थिति को केवल एक अधिकारी को स्थानांतरित करके नहीं संभाला जा सकता है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या के कुछ दिनों बाद आईपीएस अधिकारी संदीप राय राठौड़ का तबादला कर दिया गया। ए अरुण को शहर पुलिस का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। उचित प्रशासन सुनिश्चित करके ही कानून एवं व्यवस्था की रक्षा की जा सकती है। विपक्षी अन्नाद्रमुक के महासचिव पलानीस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, मुख्यमंत्री खुद पुलिस विभाग का प्रभार संभालते हैं...अगर उन्होंने विभाग का कुशलतापूर्वक नेतृत्व किया होता, तो कानून और व्यवस्था अच्छी तरह से बनाए रखी जा सकती थी।

इसे भी पढ़ें: विक्रवंडी उपचुनाव को लेकर उदयनिधि स्टालिन की खास अपील, NEET का जिक्र कर जानें क्या कहा

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को 'कठपुतली' और 'अयोग्य' बताते हुए पलानीस्वामी ने आरोप लगाया कि पुलिस को 'पूर्ण स्वतंत्रता' नहीं देने से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफलता हुई है। पूर्व सीएम ने आगे दावा किया कि स्टालिन के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ डीएमके के तहत, पुलिस विभाग 'स्वतंत्र रूप से' कार्य करने में असमर्थ है। अन्नाद्रुमक नेता ने कहा कि यह नशीली दवाओं के प्रसार और हत्या, डकैती और डकैती सहित अपराधों का कारण है। एक भी दिन बिना हत्या के नहीं गुजरता। तमिलनाडु के विपक्ष के नेता ने भी दोहराया कि 'राज्य में राजनीतिक नेताओं सहित किसी के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: Kerala और Tamil Nadu के तटीय भागों में समुद्री लहरों की चेतावनी

के आर्मस्ट्रांग हत्या मामले पर बोलते हुए, पलानीस्वामी ने टिप्पणी की कि 'वास्तविक अपराधियों' को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। लोगों ने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। स्थिति को साफ करना सरकार का कर्तव्य है। 

प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद